Aligarh News : AMU छात्रों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ निकाला प्रोटेस्ट मार्च, पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग    

UPT | प्रदर्शन करते एएमयू छात्र

Feb 27, 2024 19:23

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रोटेस्ट मार्च निकाला है। छात्रों ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने की मांग की…

Short Highlights
  • बंगालवासियों के सम्मान में एएमयू छात्रों ने उठाई आवाज 
Aligarh News अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों ने बंगाल में संदेश खाली में हुई हिंसा को लेकर विरोध मार्च निकाला । एएमयू छात्रों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। वही महिलाओं व दलितों के साथ जो अपराध हुए हैं. उनके दोषियों को जेल भेजने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। एएमयू छात्रों ने कहा कि पश्चिम बंगाल में  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तानाशाही चल रही है। वहां की जनता को राहत देने के लिए राष्ट्रपति शासन लागू किया जाना जरूरी है।

बंगालवासियों के सम्मान में एएमयू छात्रों ने उठाई आवाज 
मंगलवार को छात्रों ने आर्ट फैकल्टी से लेकर बाबे सैय्यद गेट तक विरोध मार्च निकाला। इस दौरान ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। छात्रों ने कहा कि पश्चिम बंगालवासियों के सम्मान में एएमयू छात्र आवाज उठा रहे हैं। इस दौरान छात्रों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफा दिए जाने की मांग कर प्रदर्शन किया।

पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग 
एएमयू छात्र आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मानवाधिकार नियमों का उल्लघंन हो रहा है। वहां की जनता परेशान है।  विपक्षी नेता भी आवाज नहीं उठा पा रहे हैं। ममता बनर्जी की सरकार वहां हिंसा फैल रही है। इतना ही नहीं जो हिंसा कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार उनको संरक्षण प्रदान कर रही है। वहीं  एएमयू छात्रों ने राष्ट्रपति को संबोधित यापन डिप्टी प्रॉक्टर को सौंपा।  केंद्र सरकार ने वहां हिंसा को लेकर फैक्ट फाइंडिंग कमेटी भेजी है । जिसमें हाई कोर्ट के जज वहां पहुंचे है, लेकिन ममता बनर्जी सरकार उनको जांच करने में रुकावट डाल रही है। छात्रों ने विरोध मार्च निकाल कर पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने की मांग की है।  

Also Read