Hathras News : ट्रैफिक पुलिस की सख्ती से अफसर-नेता भौंचक, बीएसए की गाड़ी से हूटर उतरवाए... 

UPT | अभियान के तहत वाहनों की चेकिंग करती ट्रैफिक पुलिस।

Jun 18, 2024 17:30

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया। सरकारी, गैर सरकारी वाहनों की चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान हाथरस के बेसिक शिक्षा...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया। सरकारी, गैर सरकारी वाहनों की चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान हाथरस के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) और बीजेपी नेता की गाड़ी से हूटर उतरवाया गया। ट्रैफिक पुलिस ने हूटर, सायरन, प्रेशर हॉर्न, लाल-नीली बत्ती, ब्लैक फिल्म लगे वाहन तथा ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की। 

इतने वाहनों का चालान
अभियान के दौरान ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहनों से 40 हूटर/प्रेशर हार्न, 01 लाल-नीली बत्ती व 08 ब्लैक फिल्म उतरवाई गई। इसके अलावा जब्तीकरण की भी कार्रवाई की गई। चेकिंग के दौरान करीब 350 वाहनों को चेक किया गया, जिसमें कुल 311 वाहनों का चालान किया गया। वाहन स्वामियों से 3 लाख 88 हजार का समन शुल्क वसूला गया। क्षेत्राधिकारी यातयात ने सभी से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। 

इनके खिलाफ चलाया अभियान
आपको बता दें कि मथुरा रोड स्थित हतीसा पुल के नीचे ट्रैफिक पुलिस ने आज एक विशेष चेकिंग अभियान चलाया। बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया गया। क्षेत्राधिकारी यातायात हिमांशु माथुर के नेतृत्व में प्रभारी यातायात अखिलेश कुमार बघेल ने पुलिस फोर्स के साथ जनपद में विभिन्न स्थानों पर प्राइवेट वाहनों पर हूटर, सायरन, लाल-नीली बत्ती हटवाई। बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट, काली फिल्म, दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी, बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, जाति/सम्प्रदाय सूचक शब्द लिखे वाहनों और ओवर स्पीड वाहनों की स्पीड चेक की गई। 

सीओ ने की सरकारी वाहनों की चेकिंग
अभियान के दौरान यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी। सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गई। क्षेत्राधिकारी हिमांशु कुमार ने सरकारी वाहनों की चेकिंग की। चेकिंग के दौरान हाथरस के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) की गाड़ी से हूटर निकलवाया गया। इसके अलावा एक भाजपा नेता की गाड़ी से भी हूटर निकलवाया गया।

Also Read