Hathras News : घूसकांड में हटाए गए बीएसए उपेंद्र गुप्ता, स्वाति भारती ने संभाली जिम्मेदारी...

UPT | बीएसए स्वाति भारती का फाइल फोटो

Jul 01, 2024 17:51

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उपेंद्र गुप्ता का शासन ने इसी पद पर सुल्तानपुर जिले में तबादला कर दिया है। रिश्वतखोरी के एक मामले में बीएसए उपेंद्र गुप्ता का नाम सुर्खियों में आया था। विजिलेंस...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उपेंद्र गुप्ता का शासन ने इसी पद पर सुल्तानपुर जिले में तबादला कर दिया है। रिश्वतखोरी के एक मामले में बीएसए उपेंद्र गुप्ता का नाम सुर्खियों में आया था। विजिलेंस आगरा ने उन्हें रिश्वत कांड में आरोपी बना दिया था। शासन ने आज उपेंद्र गुप्ता का तबादला कर दिया।उनके स्थान पर बदायूं की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी स्वाती भारती को हाथरस का बीएसए बनाया गया है।

क्या इसलिए हुआ तबादला
हाथरस के बीएसए कार्यालय में तैनात बाबू देवेंद्र सिंह को आगरा की विजिलेंस टीम ने 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। देवेंद्र सिंह के खिलाफ विजिलेंस आगरा में एक सहायक अध्यापक सिद्धार्थ कुमार ने शिकायत की थी। इस पर विजिलेंस आगरा ने देवेंद्र सिंह को हाथरस बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के निकट रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। पकड़े गए बाबू देवेंद्र सिंह ने विजिलेंस टीम को बताया था कि उसे इसमें से 25 हजार जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उपेंद्र गुप्ता को देने थे। शिकायतकर्ता सिद्धार्थ कुमार ने भी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का नाम लिया था। ऐसे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भी विजिलेंस ने इस मामले में आरोपी बना दिया था। 

स्वती भारती ने चार्ज संभाला
इस घूस कांड में बीएसए उपेंद्र गुप्ता फंस गए थे। अब शासन ने उपेंद्र गुप्ता को हाथरस से हटा दिया है। उन्हें सुल्तानपुर जिले का बीएसए बनाया गया है। बदायूं की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी स्वाती भारती की तैनाती हाथरस में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के रूप में की गई है।

Also Read