हाथरस न्यूज : जिला अस्पताल के औचक निरीक्षण पर पहुंची डीएम, अव्यवस्था देख लगाई फटकार

सोशल मीडिया | हाथरस जिला अस्पताल

Feb 20, 2024 15:20

हाथरस के बागला संयुक्त जिला चिकित्सालय का मंगलवार को जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने औचक निरीक्षण किया है। अचानक जिलाधिकारी के निरीक्षण से अस्पताल कर्मियों में खलबली मच गई।

Hathras News (Suraj Maurya) : हाथरस के बागला संयुक्त जिला चिकित्सालय का मंगलवार को जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने औचक निरीक्षण किया है। जिलाधिकारी के अचानक निरीक्षण से अस्पताल कर्मियों में खलबली मच गई। जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने जिला अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड, जनरल वार्ड, ओपीडी, पर्चा काउंटर सहित दवा काउंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने वार्ड में भर्ती मरीजों से हाल जाना।

अव्यवस्था मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी
जिला अधिकारी अर्चना वर्मा ने पर्चा काउंटर पर टोकन व्यवस्था न होने पर नाराजगी जताई। कुछ मरीजों ने बताया कि जिला अस्पताल में बाहर की दवा लिखी जा रही है। इस पर जब जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से पूछा तो उनका कहना था कि दवा के शॉर्ट होने की वजह से हो सकता है कि दवा बाहर से लिखी गई हो। 

अल्ट्रासाउंड कक्ष पर लटका मिला ताला
जिलाधिकारी को अस्पताल में मौजूद अल्ट्रासाउंड कक्ष पर ताला लटका मिला। अल्ट्रासाउंड कराने वाले मरीज वहां बैठे दिखाई दिए। बताया गया कि यहां एक ही रेडियोलॉजिस्ट तैनात है। उनको इमरजेंसी ड्यूटी भी करनी पड़ती है। इसलिए यहां केवल 3 दिन अल्ट्रासाउंड होते हैं। इस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि यहां जिस दिन भी अल्ट्रासाउंड नहीं होते है, उसकी सूचना नोटिस बोर्ड पर चस्पा की जाए, जिससे मरीजों को भी जानकारी हो और उन्हें कोई तकलीफ न हो।

Also Read