हाथरस में मसाला फैक्ट्री पर खाद्य विभाग का छापा : मिलावटखोरी पर प्रशासन का एक्शन, माल जब्त कर सैंपल भरे...

UPT | मसाला फैक्ट्री पर छापेमारी करते अधिकारी

Oct 27, 2024 20:30

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दीपावली के त्योहार के मौके पर जिला प्रशासन ने मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। प्रशासनिक अधिकारियों की एक टीम ने एक मसाला फैक्ट्री में छापा मारकर बड़ी कार्रवाई की...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दीपावली के त्योहार के मौके पर जिला प्रशासन ने मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। प्रशासनिक अधिकारियों की एक टीम ने एक मसाला फैक्ट्री में छापा मारकर बड़ी कार्रवाई की। अपर जिलाधिकारी और उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में टीम ने फैक्ट्री की जांच की, जिसमें काफी मात्रा में खुला मसाला जब्त किया गया और कई बोरों को सील कर दिया गया। खाद्य विभाग ने भी मसाले के नमूनों को लेकर उन्हें परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया। इस कार्रवाई से अन्य मसाला कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

मसालों में मिलावट की जानकारी पर पहुंची पुलिस
सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सियाल खेड़ा में लखन मसाला फैक्ट्री पर जिला प्रशासन और खाद्य विभाग की टीम ने छापेमारी की। यह कार्रवाई मिलावटखोरी के खिलाफ चल रहे अभियान का हिस्सा है, जो पिछले कई दिनों से जारी है। आज एडीएम (न्यायिक) शिवनारायण शर्मा और एसडीएम सदर नीरज शर्मा की अगुवाई में टीम ने अशोक टॉकीज के निकट स्थित लखन मसाला उद्योग पर छापा मारा। उन्हें सूचना मिली थी कि यहां मसालों में काफी मिलावट की जा रही है। टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री में प्रवेश किया और जांच की।



खुले मसाले और पैकेट में मसाले जब्त
यहां बड़ी संख्या में खुले मसाले और पैकेट में मसाले रखे गए थे, साथ ही मसाला पिसाई की मशीनें भी मौजूद थीं। प्रशासन ने वहां से काफी मात्रा में खुला मसाला और अन्य सामान जब्त कर लिया। फैक्ट्री के स्वामी से कुछ जरूरी कागजात भी मांगे गए और उनकी जांच की गई। इसके अलावा, खाद्य विभाग की टीम ने भी वहां से माल के नमूने लेकर परीक्षण के लिए भेज दिए। यह कार्रवाई मिलावटखोरी के खिलाफ प्रशासन के सख्त रुख को दर्शाती है।

Also Read