अलीगढ़ में कूड़े के ढेर में मिले तिरंगे : गुस्साये लोगों ने हंगामा कर की कार्रवाई की मांग,पुलिस CCTV कैमरे खंगालने में जुटी  

UPT | कूड़े के ढेर में मिले राष्ट्रीय ध्वज को दिखाते लोग

Oct 26, 2024 15:20

अलीगढ़ में कूड़े के ढेर में तिरंगा मिलने से लोगों ने हंगामा कर दिया। पुलिस कूड़े के ढेर में तिरंगा फेंकने वालों की तलाश सीसीटीवी फुटेज के जरिए कर रही है।

Short Highlights
  • हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस  
  • मिली- जुली आबादी वाला क्षेत्र है
  • पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही हैं 
Aligarh news : अलीगढ़ में कूड़े के ढेर में तिरंगा मिलने से लोगों ने हंगामा कर दिया। पुलिस कूड़े के ढेर में तिरंगा फेंकने वालों की तलाश सीसीटीवी फुटेज के जरिए कर रही है। शनिवार को करीब 50 से ज्यादा राष्ट्रीय ध्वज कूड़े के ढेर में पड़े मिले है। यह घटना देहली गेट इलाके के हाथी डूबा पुल के पास की है. इस घटना से आसपास के लोगों में गुस्सा व्याप्त है. 

हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस  

इस घटना को लेकर हाथी डूबा इलाके में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। लोगों का कहना है कि अराजक तत्वों ने माहौल खराब करने के लिए ऐसा करते हुए राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है। हंगामे की सूचना पर थाना देहली गेट पुलिस पहुंच गई है और कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों के गुस्से को शांत किया। 

मिली- जुली आबादी वाला क्षेत्र है

देहली गेट का यह इलाका मिली जुली आबादी वाला है। यहां दोनों समुदाय के लोग रहते हैं। मौके पर पहुंचे अतुल राजा ने बताया कि कूड़े के ढेर पर भारत का तिरंगा पड़ा हुआ था। सम्मान के साथ राष्ट्रीय ध्वज को कूड़े के देर से निकाला गया। इस घटना को लेकर थाना देहली गेट में तहरीर दी गई है। समाज सेवी कृष्ण गुप्ता ने बताया कि कूड़े के ढेर पर नए झंडा पैकेट सहित फेंके गये। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में अपमान न सहने के नारे लगाए गये। 

पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही हैं 

वहीं क्षेत्राधिकार प्रथम अभय पांडे ने बताया कि पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है और जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। जो भी लोग दोषी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि घटना को लेकर तहरीर मिल गई है और राष्ट्रीय ध्वज कूड़े के ढेर में फेंकने वालों पर सीसीटीवी कैमरे को खंगाल जा रहा है।  समाजसेवी कृष्ण गुप्ता ने बताया कि अगर राष्ट्रीय ध्वज क्षतिग्रस्त हो गया है तो उसे इधर - उधर न फेंके। उन्होंने कहा कि जिनके पास राष्ट्रीय ध्वज हैं और क्षतिग्रस्त हैं। वह नगला मसानी स्थित गौशाला में दे दें। उसका सही से निस्तारण कराया जाएगा। 

Also Read