पलायन को मजबूर परिवार : भाजपा नेता पर जमीन कब्जाने का आरोप, घर के बाहर लिख दिया...

UPT | हाथरस में जमीन को लेकर हंगामा

Mar 06, 2024 16:50

हाथरस जिले में एक परिवार ने इलाके के भाजपा नेता पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जहां पीड़ित परिवार ने आरोपी भाजपा नेता पर खड़ी फसल को ट्रैक्टर से जबरन जुतवाने का आरोप लगाते हुए गांव छोड़ने की बात...

Hathras News : हाथरस जिले में एक परिवार ने इलाके के भाजपा नेता पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जहां पीड़ित परिवार ने आरोपी भाजपा नेता पर खड़ी फसल को ट्रैक्टर से जबरन जुतवाने का आरोप लगाते हुए गांव छोड़ने की बात कही है। साथ ही पीड़ित परिवार ने घर के बाहर लिख दिया कि "हम अपना घर छोड़कर जा रहे हैं दबंगों की वजह से", जिसके बाद परिवार घर के गेट पर ताला डालकर चला गया। वहीं इस मामले में प्रशासन से शिकायत की गई, जिसमें फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं हुई।

यह है पूरा मामला
बता दें कि हाथरस के कस्बा मुरसान में घनी आबादी के पीछे करीब दो बीघा खेत को एक पक्ष द्वारा जुतवाए जाने पर जमकर हंगामा हुआ।  जहां कुछ लोगों का आरोप है कि जिला पंचायत सदस्य और भाजपा नेता द्वारा अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर दंबगई से खेत पर कब्जा किया गया है। इस खेत में उनकी फसल को जुतवा दिया गया है। बताया गया कि इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर हंगामा खड़ा हो गया। साथ ही इनके बीच नोकझोंक भी हुई है। जिसके बाद किसी तरह मामला शांत हुआ और एक परिवार ने गांव में भाजपा नेता पर आरोप लगाते हुए घर के बाहर लिख दिया कि वह दबंगों के डर से अपना घर छोड़कर जा रहे हैं।

इनका कहना है
इस मामले में जब भाजपा नेता से पूछा गया तो उन्होंने इन सभी आरोपों को निराधार बताया। पीड़ित परिवार के मुखिया प्रमोद कुशवाहा का कहना है कि यह जमीन उनकी है और जिला पंचायत सदस्य गरुड़ध्वज और कुछ दबंगों ने उनकी जमीन पर कब्जा कर खड़ी फसल नष्ट कर दी है। उनका आरोप है कि वह इस मामले को लेकर कलक्ट्रेट पर गए तो अधिकारियों ने उनसे मिलने से मना कर दिया। अब दबंगों की वजह से वह पलायन करने को मजबूर हैं। वहीं इस मामले में जिला पंचायत सदस्य का कहना है कि यह जमीन उनकी है। आज जब वह इस खेत को जुतवा रहे थे तो कुछ लोग इसका विरोध करने के लिए आ गए और हंगामा करने लगे है। बताया गया कि अब इसका समाधान प्रशासनिक तौर पर ही हो सकता है। कागजात की जांच के बाद ही असली मालिक का पता चलेगा।

Also Read