Aligarh News  : हॉर्स राइडिंग शो के लिए मैदान देने से एएमयू का इंकार, कहा - मैदान होगा खराब, छात्रों ने किया प्रदर्शन

UPT | राइडिंग क्लब के छात्रों ने गेट बंद कर किया प्रदर्शन

Mar 04, 2024 23:47

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हॉर्स राइडिंग शो के लिए एथलेटिक्स ग्राउंड देने से इंकार कर दिया, जिससे राइडिंग के छात्रों में रोष है।

Short Highlights
  • आठ मार्च को करना है हार्स शो का आयोजन 
  • एएमयू प्रशासन एथलेटिक्स ग्राउंड को देने से किया इंकार 
Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 134 साल पुराने राइडिंग क्लब के हॉर्स शो के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एथलेटिक्स ग्राउंड देने से इंकार कर दिया। सोमवार को राइडिंग क्लब के छात्रों ने सैंटनरी गेट बंद कर प्रदर्शन किया। पिछले 5 साल से राइडिंग क्लब का हॉर्स शो कार्यक्रम आयोजित नहीं हो पाया है। राइडिंग क्लब के ग्राउंड में नाले का पानी भरा होने की वजह से एथलेटिक्स ग्राउंड में कार्यक्रम आयोजित करने की मांग की जा रही हैं। यह कार्यक्रम 8 मार्च को होना है, लेकिन एएमयू प्रशासन एथलेटिक्स ग्राउंड देने के लिए कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं कर रहा है. बताया जा रहा है कि घोड़ों के दौड़ने से मैदान खराब होने की बात कही जा रही है। वहीं, राइडिंग क्लब के छात्रों में रोष है।  

आठ मार्च को करना है हॉर्स शो का आयोजन 
राइडिंग क्लब के सीनियर हॉर्स राइडर मोहम्मद अदीब ने बताया कि 8 मार्च को हॉर्स शो का आयोजन होना है. यह तकरीबन 5 साल के बाद होने जा रहा है। छात्र इसके लिए एक महीने से तैयारी कर रहे हैं।उन्होंने बताया कि राइडिंग क्लब के मैदान में पानी भरा है। जिससे वहां कार्यक्रम नहीं हो सकता। वही, एथलेटिक्स ग्राउंड में हॉर्स शो की अनुमति मांगी गई , लेकिन एएमयू प्रशासन ने मैदान  देने से मना कर दिया।
मोहम्मद अदीब ने मांग की है कि हॉर्स शो करने के लिए एथलेटिक्स ग्राउंड दे दिया जाएं। उन्होंने बताया कि हार्स शो में राइडर अनोखे करतब दिखाते हैं और कंपटीशन होता है। जिसके बाद स्टेट लेबर और नेशनल लेबल पर प्रदर्शन के लिए जाते हैं।  वही एएमयू के प्रॉक्टर मोहम्मद वसीम ने बताया कि AMU एडमिनिस्ट्रेशन की मीटिंग में निर्णय लिया जाएगा, कि ऐथलेटिक्स ग्राउंड दिया जाए या नहीं दिया जाएं।  

एएमयू प्रशासन एथलेटिक्स ग्राउंड को देने से किया इंकार 
एएमयू की स्थापना से पहले यहां हॉर्स राइडिंग क्लब बनाया गया था। जिसमें 21 घोड़े अच्छी नस्ल के हैं और करीब डेढ़ सौ से अधिक AMU छात्र यहां राइडिंग सीखते हैं। राइडिंग करने वाले छात्रों की डिमांड है कि एथलेटिक्स ग्राउंड में हॉर्स शो के लिए एएमयू प्रशासन इजाजत प्रदान करें। राइडिंग क्लब के मैदान में नाले का पानी भरा होने के चलते कार्यक्रम नहीं किया जा सकता है।
वहीं, एएमयू प्रशासन ने घोड़ो के दौड़ने से एथलेटिक्स ग्राउंड खराब होने के चलते एथलेटिक्स ग्राउंड में कार्यक्रम की अनुमति देने के लिए नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जा रहा है। कोविड के चलते पिछले 5 सालों से हॉर्स शो नहीं हो सका है।  वहीं, नाराज छात्रों ने एएमयू के बाबे सैयद गेट और सैंटनरी गेट को बंद कर प्रदर्शन किया।  छात्रों की मांग है कि हॉर्स राइडिंग शो कंपटीशन करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएं। नहीं तो राइडिंग के छात्र एएमयू का इंट्री गेट बंद कर प्रोटेस्ट करेंगे। 

Also Read