अलीगढ़ पुलिस का एक्शन : AMU कैंपस में फायरिंग कर फैलाई थी दहशत, राशिद जख्मी पुलिस एनकाउंटर में गिरफ्तार

UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Apr 28, 2024 19:36

एएमयू में फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले छात्र रशीद जख्मी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। राशिद जख्मी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था...

Short Highlights
  • 27 साल की उम्र में फायरिंग कर एएमयू को दहला दिया था 
  • पुलिस के ऊपर की थी फायरिंग 
  • मुखबिर से मिली थी इनामी बदमाश की सूचना 
Aligarh News (Alok Kumar Singh) : एएमयू में फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले छात्र रशीद जख्मी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। राशिद जख्मी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस टीम ने आरोपी राशिद के कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस और एक मोबाइल बरामद किया गया है। राशिद जख्मी पर एएमयू में फायरिंग की घटनाओं को अंजाम देने के मामले में सिविल लाइन थाने में कई मुकदमें दर्ज थे।

27 साल की उम्र में फायरिंग कर एएमयू को दहला दिया था 
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, राशिद जख्मी ने मार्च 2023 में एएमयू कैंपस में फायरिंग कर सनसनी फैला दी थी। तब उसने अपने साथियों के साथ छात्र नोमान के साथ मारपीट कर फायरिंग की थी। जिसमें एएमयू छात्र घायल हुए थे। इस घटना के बाद रशीद जख्मी फरार चल रहा था। तीन सितंबर 2023 को भी जेएन मेडिकल कॉलेज की कैंटीन में तोड़फोड़ और जान से मारने की नीयत से फायरिंग करने के मामले में राशिद जख्मी का नाम सामने आया था। इसका सीसीटीवी फुटेज में भी तोड़फोड़ और फायरिंग के मामले में राशिद वांछित चल रहा था। 2 दिसंबर 2023 को भी सर सैयद नॉर्थ हास्टल के छात्र जैद अली और उसके साथियों पर फायरिंग की घटना को भी रशीद जख्मी और उसके साथियों ने अंजाम दिया था। 15 दिसंबर 2019 में थाना सिविल लाइन इंस्पेक्टर अमित कुमार की तरफ से बाबे सैयद गेट पर उपद्रव करने के आरोप में राशिद जख्मी वांछित चल रहा था।  

पुलिस टीम पर की फायरिंग 
पुलिस के अनुसार, शनिवार देर रात वाइल्ड लाइफ साइंस बाउण्ड्री के गेट के पास पुलिस टीम चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस पार्टी द्वारा आरोपी को रोके जाने का प्रयास किया गया। जिस पर आरोपी राशिद जख्मी ने पुलिस पार्टी के पर फायर कर दिया। पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में आरोपी राशिद जख्मी को पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। घायल आरोपी को उपचार के लिए जेएन मेडिकल कालेज भेजा गया है। 

क्या बोले अधिकारी
घटना को लेकर क्षेत्राधिकारी अमृत जैन ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी राशिद जख्मी पूर्वी चंपारण बिहार का रहने वाला है। देर रात एएमयू कैंपस के ही वाइल्ड लाइफ साइंस डिपार्टमेंट बाउंड्री के गेट पर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से एक तमंचा, जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। बताया गया है कि आरोपी राशिद जख्मी पर थाना सिविल लाइन में ही आठ मुकदमें दर्ज है।

Also Read