Aligarh News : AMU में इंडो-इस्लामिक सिलेबस से रसूल का चैप्टर हटाने पर छात्र भड़के, नहीं मिलीं वीसी 

UPT | एएमयू में प्रशासनिक भवन के सामने प्रदर्शन करते छात्र।

May 11, 2024 18:44

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में इंडो इस्लामिक सिलेबस से रसूल के चैप्टर को खत्म किये जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है। इस मुद्दे को लेकर छात्रों ने कुलपति से मिलने की कोशिश की, लेकिन...

Short Highlights
  • प्रशासनिक भवन में छात्रों को नहीं जाने दिया  
  • एएमयू  प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी
Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में इंडो इस्लामिक सिलेबस से रसूल के चैप्टर को खत्म किये जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है। इस मुद्दे को लेकर छात्रों ने कुलपति से मिलने की कोशिश की, लेकिन छात्रों को प्रशासनिक भवन में घुसने नहीं दिया गया। काफी देर तक छात्रों को गेट पर ही रोक कर रखा गया। दो दिन पहले भी छात्रों ने प्रवेश परीक्षा से पाठ्यक्रम को हटाये जाने को लेकर के मेमोरेंडम दिया था।

प्रशासनिक भवन में छात्रों को नहीं जाने दिया 
शनिवार को एएमयू के छात्र प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो. नईमा खातून से मुलाकात के लिए पहुंचे थे, लेकिन छात्रों को कुलपति से नहीं मिलने दिया गया। इस दौरान भीषण धूप में छात्रों को गेट के बाहर ही खड़ा रखा गया। छात्रों का आरोप है कि प्रॉक्टर ने छात्रों के साथ अभद्र व्यवहार कर धक्का मारकर गेट के बाहर भेज दिया। 

एएमयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी
एएमयू छात्र अपनी मांगों को लेकर कुलपति प्रोफेसर नईमा खातून से मिलने के लिए पहुंचे थे। लेकिन, कुलपति ने मिलने से इनकार कर दिया। तेज धूप में छात्र प्रशासनिक ब्लॉक के अंदर जाना चाहते थे, लेकिन इसी समय प्राक्टर मो. वसीम मौके पर आ गए। छात्रों ने उन पर धक्का मुक्की करने का आरोप लगाया। तेज धूप के चलते एक छात्र की हालत बिगड़ गई। वह बेहोश हो गया। छात्रों ने एएमयू प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

Also Read