अलीगढ़ में तनाव :  गैर समुदाय युवक की मौत के बाद व्यापारियों का प्रदर्शन, बाजार बंद , हत्या के बाद मामला तूल पकड़ा

UPT | धरने पर बैठे लोग।

Jun 20, 2024 02:47

अलीगढ़ में मामू भांजे इलाके में गैर समुदाय के युवक को पीट- पीट कर मारने का मामला तूल पड़ रहा है। घटना के बाद बुधवार को दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में पथराव हुआ।

Short Highlights
  • मस्जिद पर पथराव की शिकायत
  • 10 आरोपियों के खिलाफ नामदर्ज आरोप
Aligarh News : अलीगढ़ में मामू भांजे इलाके में गैर समुदाय के युवक को पीट- पीट कर मारने का मामला तूल पड़ रहा है। घटना के बाद बुधवार को दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में पथराव हुआ। वहीं राजनीतिक बयान बाजी के चलते इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी है। मामू भांजा में दुकान बंद कर दी गई है। मौके पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है। मामू भांजे इलाके में घटना में हिंदू पक्ष की गिरफ्तारी को लेकर व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान शहर विधायक मुक्ता राजा और एसपी सिटी भी मौजूद रहे। घटना में व्यापारियों की गिरफ्तारी के विरोध में मामू भांजा, रेलवे रोड, मिरीमल चौराहा, महावीरगंज, पत्थर बाजार बंद है,यह सब इलाके आस- पास के ही है।

मस्जिद पर पथराव की शिकायत
अलीगढ़ में चोरी के शक में युवक की हत्या के बाद तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है, कोतवाली क्षेत्र के मदार गेट चौकी के नजदीक मस्जिद पर पथराव किया गया, हालांकि मौके पर पुलिस पहुंचने पर स्थिति सामान्य हो गई, वहीं मस्जिद पर पथराव करने वालों को चिन्हित करने में पुलिस लगी हुई है. मामले में मस्जिद के मुतवल्ली द्वारा शिकायत की गई है।

10 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
देर रात कपड़ा व्यापारी के घर में घुसे गैर समुदाय की युवक की पिटाई के मामले में थाना गांधी पार्क में 10 आरोपियों के नाम दर्ज एफआईआर की गई है। वहीं 10-12 अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया।  जिसमे अंकित, चिराग , संजय, ऋषभ, अनुज, मोनू, पंडित, कमल, डिंपी अग्रवाल, राहुल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसमें से पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित परिवार के मोहम्मद जकी ने थाना गांधी पार्क में मुकदमा दर्ज कराया है. जिसमें उसने बताया कि उसका भाई फरीद उर्फ औरंगजेब देर रात रोटी बनाकर घर लौट रहा था. वही मामू भांजा इलाके में उसे सामूहिक रूप से घेर लिया गया और मोबलिंगचिंग के तहत जान से मारने की नीयत से लाठी, डंडे, हॉकी, सरिया से पीटना शुरू कर दिया। मुस्लिम पहचान होने की वजह से उसे जान से मार दिया. वही, तनाव की स्थिति को लेकर मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

Also Read