रामनगरी से बड़ी खबर : अयोध्या से ATS ने पकड़े दो संदिग्ध, पूछताछ जारी

Uttar Pradesh Times | राम मंदिर

Jan 18, 2024 23:30

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। जिसके मद्देनज़र अयोध्या समेत आसपास के ज़िलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

Short Highlights
  • मिली जानकारी के मुताबिक़ UP ATS को दो संदिग्ध लोगों के बारे में जानकारी मिली थी।
Ayodhya News : अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से ठीक पहले बड़ी ख़बर सामने आई है। उत्तर प्रदेश एटीएस ने गुरुवार को अयोध्या से दो संदिग्ध लोगों को गिरफ़्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक़ UP ATS को दो संदिग्ध लोगों के बारे में जानकारी मिली थी। बताया जा रहा है कि अब तक पकड़े गए तीनों संदिग्‍धों से एटीएस पूछताछ कर रही है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। जिसके मद्देनज़र अयोध्या समेत आसपास के ज़िलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

यूपी में घोषित है हाईअलर्ट
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को हाईअलर्ट जारी किया था। पुलिस की ओर से इनपुट दिया गया था कि अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कोई आतंकी घटना हो सकती है। उत्तर प्रदेश पुलिस को इनपुट मिला था कि अयोध्या पर आतंकी हमला हो सकता है। एंटी टेररिस्ट स्क्वाड ने अलीगढ़ से बुधवार को एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ़्तार किया। इसके बाद गुरुवार को अयोध्या से दो लोगों को पकड़ा गया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक़ यूपी एटीएस पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ कर रही है। दूसरी तरफ आयोध्या में सुरक्षा इंतज़ाम के मद्देनज़र भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात किया गया है। अयोध्या शहर और ज़िले की सीमाओं पर नाकेबंदी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अयोध्या का दौरा किया है। इस दौरान उन्होंने पुलिस अफसरों को आदेश दिया है कि अयोध्या में बाहर से आए लोगों की गहन जांच की जाए। किसी भी तरह के खतरे से निपटने की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए।

इस गैंग से बताया जा रहा संबंध
सूत्रों के अनुसार पकड़े गए संदिग्धों का कनाडा में मारे गए सुक्खा दुनके और अर्श डाला गैंग से कनेक्शन है। बताया जा रहा है क‍ि इस गैंग से जुड़े धर्मवीर और उसके साथी को एटीएस ने हिरासत में लिया है। अब तक पकड़े गए तीनों संदिग्‍धों से पूछताछ चल है। इंटेलीजेंस की एक टीम भी पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है, धर्मवीर राजस्थान के सीकर जिले का रहने वाला है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अर्श डाला को वॉन्टेड घोषित कर रखा है। इसके अलावा भारत सरकार ने उसको आतंकी घोषित किया हुआ है। वहीं इस संबंध में डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि तीन संदिग्ध पकड़े गये हैं, तीनों से पूछताछ जारी है। प्रशांत कुमार ने बताया कि मिली जानकारी के आधार पर आगे भी छानबीन की जा रही है।

इनका कहना है
राज्य सरकार व पुलिस मुख्यालय के निर्देशों पर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के क्रम में 3 सन्दिग्ध व्यक्तियों को अयोध्या जनपद से यू पी-एटीएस द्वारा हिरासत में लिया गया है। इन सन्दिग्धों से पूछताछ चल रही हैं। अभी तक इनका किसी आतंकी संगठन से सम्बन्ध होना प्रकाश में नहीं आया है। - प्रशांत कुमार,, डीजी क़ानून व व्यवस्था

Also Read