राम पथ से लाइटें चोरी पर बोले अवधेश प्रसाद : कहा- अयोध्या में सीएम की मौजूदगी में हुई घटना, मामला गंभीर है...

UPT | लाइटें चोरी पर बोले अवधेश प्रसाद

Aug 14, 2024 18:44

अयोध्या में राम पथ से लाइटें चोरी होने पर सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा, "ये बहुत चौंकाने वाली घटना है। राम पथ कोई मामूली पथ नहीं है राम पथ का पूरी दुनिया में नाम हो गया है...

Ayodhya News : अयोध्या में राम पथ से लाइटें चोरी होने पर सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा, "ये बहुत चौंकाने वाली घटना है। राम पथ कोई मामूली पथ नहीं है राम पथ का पूरी दुनिया में नाम हो गया है। राम पथ से लाइट की चोरी होना और वो भी ऐसे समय जब हमारे मुख्यमंत्री अयोध्या में ही हों... ये मामला गंभीर है और इसको गंभीरता पूर्वक लेकर चोरों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।"
अखिलेश यादव का बयान
वहीं, अयोध्या लाइट चोरी पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया कि उप्र-अयोध्या में चोरों ने की क़ानून-व्यवस्था की बत्ती गुल. इसीलिए जनता तो पहले ही कह रही थी, बिन बिजली के खड़ा है खंभा. भाजपा सरकार, मतलब अंधेर नगरी सब तरफ़ अंधकार. अयोध्या कहे आज का नहीं चाहिए भाजपा।

उप्र-अयोध्या में चोरों ने की क़ानून-व्यवस्था की बत्ती गुल। इसीलिए जनता तो पहले ही कह रही थी, बिन बिजली के खड़ा है खंभा। भाजपा सरकार, मतलब अंधेर नगरी सब तरफ़ अंधकार।

अयोध्या कहे आज का। नहीं चाहिए भाजपा। #नहीं_चाहिए_भाजपा pic.twitter.com/5nM4egHjkD

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) August 14, 2024
लाइट चोरी की दर्ज कराई शिकायत
अयोध्या में उच्च सुरक्षा क्षेत्र में स्थित भक्ति पथ और राम पथ पर लगाई गईं लाइटें चोरी होने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार, इन लाइटों की कुल कीमत 50 लाख रुपये से अधिक है। राम पथ पर 6,400 बांस की लाइटें और भक्ति पथ पर 96 प्रोजेक्टर लाइटें लगाई गई थीं। जानकारी के मुताबिक 9 अगस्त को यश इंटरप्राइजेज के कर्मचारी शेखर शर्मा द्वारा इस संबंध में रामजन्मभूमि थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। उन्होंने अपनी शिकायत में उल्लेख किया है कि 19 अप्रैल तक सभी लाइटें सही सलामत थीं, लेकिन 19 मई को जब निरीक्षण किया गया, तो पाया गया कि लगभग 3800 बैम्बू लाइट और 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट गायब हो चुकी हैं

यह भी पढ़ें- रामपथ लाइट्स चोरी मामले में नया मोड़ : मंडलायुक्त ने कहा- संभावना है कि लाइटें लगाई ही नहीं गईं

प्रशासन का आया बयान
वहीं कमिश्नर ने स्पष्ट किया कि कड़ी सुरक्षा के चलते बड़े पैमाने पर चोरी की संभावना नहीं है। विकास प्राधिकरण ने चोरी की गई लाइटों की तुलना में नई लाइटों की संख्या में अंतर पाया है। जांच अभी भी जारी है और यदि चोरी की सूचना झूठी पाई गई, तो उचित कार्रवाई की जाएगी। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा, "संभावना है कि लाइटें कभी लगाई ही नहीं गईं।" गौरव दयाल ने कहा कि कार्यदायी संस्था की जिम्मेदारी है कि वह इन लाइटों का रखरखाव एक साल तक सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि इतनी ऊंचाई से लाइटों का चोरी होना असंभव प्रतीत होता है।

यह भी पढ़ें- रामनगरी को भी नहीं छोड़ा : रामपथ और भक्तिपथ पर लगीं आधुनिक लाइटें चुराईं, रामजन्मभूमि थाने में शिकायत दर्ज

Also Read