Ayodhya News : राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार, चार मोबाइल बरामद

UPT | अयोध्या राम मंदिर

Sep 15, 2024 01:31

अयोध्या स्थित राम मंदिर को उड़ाने की धमकी मामले में यूपी और बिहार के भागलपुर पुलिस ने संयुक्त अभियान में मोहम्मद मकसूद अंसारी को...

Ayodhya News : अयोध्या स्थित राम मंदिर को उड़ाने की धमकी मामले में यूपी और बिहार के भागलपुर पुलिस ने संयुक्त अभियान में मोहम्मद मकसूद अंसारी को भागलपुर से अरेस्ट किया। मकसूद भागलपुर के बड़ी खंजरपुर के मस्जिद गली का रहने वाला है, उसे उसके आवास से ही पकड़ा गया। आरोपी के पास से 4 मोबाइल बरामद किए गए हैं। इनमें से एक से मोबाइल से धमकी दी गई थी। गिरफ्तार आरोपी के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य मोहम्मद आमिर से संपर्क होने की बात भी सामने आई है।



 यूपी पुलिस की टीम आरोपी को अपने साथ अयोध्या ले गई है। भागलपुर के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने बताया कि अंसारी अयोध्या के किसी मामले में अभियुक्त था जिसे गिरफ्तार कर अयोध्या पुलिस अपने साथ ले गई। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी की फेसबुक प्रोफाइल से पता चला कि वह पिछले कई दिनों से देश विरोधी पोस्ट शेयर कर रहा था। आरोपी मकसूद की मां का कहना है कि उनका बेटा निर्दोष है। वह केवल नौकरी के सिलसिले में बात कर रहा था। मां के अनुसार, मकसूद ने चंडीगढ़ में नौकरी के लिए अप्लाई किया था। वह विदेश जाने की तैयारी कर रहा था। लेकिन, इससे पहले ही उसे अरेस्ट कर लिया गया।

भागलपुर से अयोध्या लेकर आई पुलिस
पकड़े गए मकसूद के पास से चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। जिस मोबाइल से धमकी दी गई थी, वह भी बरामद कर लिया गया है। बिहार में पकड़े गए आरोपी को लेकर पुलिस शनिवार को अयोध्या पहुंची। खुफिया एजेंसियों के अफसरों ने उसके किसी आतंकी संगठन से तार जुड़े होने की आशंका में पूछताछ की। वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से भी आरोपी से कई चरणों में पूछताछ कर जानकारी जुटाई गई।

राम जन्मभूमि थाना प्रभारी देवेंद्र पांडेय ने बताया कि 22 अगस्त को धमकी देने के मामले में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही थी। इस काम में पुलिस की विभिन्न टीमों को लगाया गया था। गिरफ्तार किए जाने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Also Read