Barabanki News :  हिस्ट्रीशीटर को दिलाई गई अपराध न करने की शपथ, सभी थानों में कुल 509 हिस्ट्रीशीटर बुलाए गए

UPT | हिस्ट्रीशीटरों को दिलाई जा रही शपथ।

Oct 27, 2024 21:38

जिले के सभी थानों में कुल 509 हिस्ट्रीशीटरों को अपराध न करने की शपथ दिलाई गई। उनसे कहा गया कि वह मुख्य धरा की ओर लौटें और अपराध करने...

Barabanki News : जिले के सभी थानों में कुल 509 हिस्ट्रीशीटरों को अपराध न करने की शपथ दिलाई गई। उनसे कहा गया कि वह मुख्य धरा की ओर लौटें और अपराध करने से बचें। साथ ही उनकी जानकारी में अगर कोई अपराध जगत की ओर जा रहा है, तो तुरंत पुलिस को जानकारी भी देंगे। इस दौरान इन हिस्ट्रीशीटरों की काउंसलिंग भी की गई।

 

शहर कोतवाली समेत जिले के सभी थानों में कुल 509 हिस्ट्रीशीटर बुलाए गए। यहां उनका पुराना रिकॉर्ड बारीकी से खंगाला गया। देखा गया कि वह वर्तमान समय में क्या कर रहे हैं। वह परिवार चलाने के लिए क्या रोजगार कर रहे हैं। कहीं वह दोबारा अपराध से तो नहीं जुड़ गये हैं। कितने हिस्ट्रीशीटर स्थानीय इलाकों में रह रहे हैं और कितने बाहर रह रहे हैं। कोर्ट में उनके मुकदमों की क्या स्थिति है और तारीख पर वह कोर्ट जा रहे हैं या नहीं। 

शहर कोतवाली में तमाम आलाधिकारी मौजूद रहे
हिस्ट्रीशीटरों के बारे में इन सभी जानकारियों का सत्यापन किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह, सीओ सिटी सुमित त्रिपाठी, एसडीएम सदर आर. जगत साईं और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर आलोक मणि त्रिपाठी समेत तमाम आलाधिकारी शहर कोतवाली में मौजूद रहे। डीएम व एसपी ने शहर कोतवाली आये सभी हिस्ट्रीशीटरों को बताया कि वह कोई अपराध नहीं करें। 

ये भी पढ़ें : पटाखा दुकानों के नवीनीकरण के लिए दुकानदारों ने नहीं किया आवेदन: पहले छह के पास थे स्थाई लाइसेंस, वर्तमान में दो ही बचे

अब वह कभी अपराध नहीं करेंगे
अगर अन्य कोई अपराध करता है तो उसकी सूचना पुलिस को दें। जिलेभर के सभी हिस्ट्रीशीटरों ने शपथ लेते हुए कहा कि कि वह कानून का पालन करेंगे और अपने कार्यों और व्यवहार से समाज में सुधार लाने में अपना योगदान देंगे। सभी हिस्ट्रीशीटर ने भी अधिकारियों को आश्वासन दिया कि वह कभी अपराध नहीं करेंगे, जो उन्होंने अपराध कर लिया उसकी उन्हें सजा मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें : Varanasi News : पुलिस ने चोरी गुमशुदा के 111 मोबाइल स्वामियों को लौटाया, चेहरे पर दिखी मुस्कान

 पुलिस का पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया
एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के सभी थानों में हिस्ट्रीशीटरों को बुलाकर उनके रिकॉर्ड का सत्यापन किया गया और उन्हें भविष्य में अपराध न करने को लेकर शपथ भी दिलाई गई। साथ ही उनसे अपील की गई कि वह पुलिस को अपराधियों की जानकारी दें। सभी हिस्ट्रीशीटरों ने पुलिस का पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

Also Read