Ayodhya News : ग्राहक बनकर आए ठगों ने ज्वैलरी शोरूम से पार की चेन, घटना सीसीटीवी में कैद

UPT | नगर कोतवाली

Sep 03, 2024 01:26

नगर कोतवाली क्षेत्र में एक बार फिर उचक्कों के गिरोह की सक्रियता सामने आई है। उचक्कों के गिरोह ने ख़रीददारी के बहाने रिकाबगंज क्षेत्र स्थित...

Ayodhya News : नगर कोतवाली क्षेत्र में एक बार फिर उचक्कों के गिरोह की सक्रियता सामने आई है। उचक्कों के गिरोह ने ख़रीददारी के बहाने रिकाबगंज क्षेत्र स्थित एक ज्वैलरी शो रूम से लगभग एक लाख कीमत की सोने की चेन पार कर दी। जिसकी जानकारी भी उस समय दुकान कर्मियों को नहीं हो सकी। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद मामले की जानकारी हुई। शोरूम के प्रबंधक ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।  

दो महिलाएं और एक पुरुष पहुंचे थे खरीदार बनकर
जानकारी के अनूसार, नगर कोतवाली क्षेत्र के रिकाबगंज में ब्लूस्टोन ज्वैलरी एण्ड लाइफ स्टाईल का शो रूम है। शोरूम पर प्रयागराज जनपद के शिवपुरी थाना क्षेत्र स्थित गोविंदपुर निवासी रवीन्द्र नाथ गुप्ता शाखा प्रबंधक के पद पर तैनात हैं। शाखा प्रबंधक रवीन्द्र नाथ गुप्ता का कहना है कि 29 अगस्त को दोपहर 12 बजे दो महिलाएं एवं एक पुरुष प्रतिष्ठान पर पहुंचे और सोने की चेन दिखाने के लिए कहा। दुकान कर्मचारी ऋषभ सोनकर ने चेन निकाल कर दिखानी शुरू की। बाद में तीनों को कोई चेन पसंद न आने की बात कह कर बिना खरीददारी वापस लौट गए।  

सीसीटीपी फुटेज से पता चला चला चोरी के बारे में
दुकान बंद होने के दौरान रात्रि में स्टाक मिलान करने पर पता चला कि 13.62 ग्राम की एक सोने की चेन गायब है। इसके बाद सीसीटीवी रिकार्डिंग की बारीकी से पड़ताल कराई गई, तो पता चला कि खरीददारी करने पहुंची दो महिलाओं और एक पुरुष के दल में शामिल महिला ने अपनी सहयोगी महिला को चेन पकड़ा दी और फिर कुछ देर इधर-उधर करने के बाद तीनो लोग बिना कुछ खरीदें चले गए। वारदात की जानकारी के बाद तीनों की तलाश का प्रयास किया गया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। सोमवार को नगर कोतवाल अश्विनी कुमार पांडेय ने बताया कि प्रतिष्ठान प्रबंधक की ओर से शिकायत मिलने के बाद तीन अज्ञात के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की तहकीकात और आरोपियों की पहचान और तलाश की जा रही है। 

Also Read