नोटों की गड्डियों के साथ सपा प्रत्याशी का वीडियो वायरल : प्रचार में पैसे बांटने का आरोप, भीम निषाद ने दावों को बताया फर्जी

UPT | नोटों की गड्डियों के साथ सपा प्रत्याशी का वीडियो वायरल

Apr 11, 2024 15:33

सुल्तानपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भीम निषाद सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल भीम निषाद का नोटों की गड्डियों के साथ वीडियो वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि सपा प्रत्याशी चुनाव प्रचार के दौरान नोटों की गड्डियां बांट रहे हैं।

Short Highlights
  • सपा प्रत्याशी का वीडियो वायरल
  • नोटों की गड्डियों के साथ दिखे भीम निषाद
  • आरोपों को सिरे से किया खारिज
Sultanpur News : देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल से शुरू होना है। लेकिन इससे पहले सुल्तानपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भीम निषाद सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल भीम निषाद का नोटों की गड्डियों के साथ वीडियो वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि सपा प्रत्याशी चुनाव प्रचार के दौरान नोटों की गड्डियां बांट रहे हैं। उनके साथ वीडियो में इसौली विधायक ताहिर खान भी नजर आ रहे हैं।

प्रत्याशी ने खारिज किए आरोप
सुल्तानपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भीम निषाद ने उत्तर प्रदेश टाइम्स के साथ खास बातचीत में कहा कि 'ये सभी आरोप फर्जी है। पैसा प्रचार के दौरान बांटा नहीं जा रहा था, बल्कि जनता ने हमें चंदे के तौर पर दिया था। मैंने लोगों द्वारा चंदे के रूप में दिए जा रहे पैसे लेने से इंकार कर दिया, तो उन्होंने मेरे साथ में जबरन रख दिया। इसी दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया। ये आरोप पूरी तरह से गलत है।'
 
सुल्तानपुर में क्या है चुनावी माहौल?
सुल्तानपुर की लोकसभा सीट का इतिहास अपने आप में अनोखा है। केवल 1998 के चुनाव को छोड़ दें तो उसके अलावा कभी भी इस सीट पर प्रत्याशी दोहराया नहीं गया है। सुल्तानपुर की कुल आबादी में औसत साक्षरता दर 87.61 प्रतिशत है। यहां मतदाताओं की कुल संख्या 1,703,698 है जिसमें महिला मतदाता 793,521 और पुरुष मतदाताओं की संख्या 910,134 है। भाजपा ने यहां से दोबारा मेनका गांधी को उम्मीदवार बनाया है, वहीं सपा ने भीम निषाद को टिकट दिया है। अपनी जीत का दावा का दावा करते हुए भीम निषाद ने कहा कि जनता इस बार परिवर्तन चाहती है और वह भारी अंतर से चुनाव जीतेंगे।

मेनका गांधी का दूसरा चुनाव
भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता मेनका गांधी का सुल्तानपुर से यह दूसरा चुनाव होगा। इसके पहले यह सीट उनके बेटे वरुण गांधी की थी। लेकिन 2019 के चुनाव में मेनका ने अपने बेटे से सीट बदल ली थी। वरुण पीलीभीत चले गए थे और मेनका ने सुल्तानपुर से पर्चा भरा था। हालांकि 2024  ने पार्टी ने वरुण का टिकट काटकर जितिन प्रसाद को पीलीभीत से उतार दिया। उधर मेनका तो सुल्तानपुर से दूसरी बार टिकट दिया गया।

Also Read