अयोध्या में भेड़िए का आतंक : महिला पर हमला, 8 बकरियों को बनाया निवाला, वन विभाग की टीम सक्रिय

UPT | भेड़िए के हमले में घायल तारावती

Oct 07, 2024 16:35

बहराइच, बाराबंकी व अन्य जनपदों में भेड़ियों के हमलों के बाद अब अयोध्या जनपद में भी एक ही रात अलग अलग ब्लॉक क्षेत्रों में भेड़िए ने हमला बोला है। जहां एक महिला घायल हुई है

Short Highlights
  • मिल्कीपुर और सोहावल तहसील के अलग अलग क्षेत्रों में हुए हमले
  • कुमारगंज वन रेंज अधिकारी को दी गई सूचना, जांच टीम बनाई

Ayodhya News : बहराइच और बाराबंकी के बाद अब अयोध्या जनपद में भी भेड़ियों के हमले से दहशत का माहौल है। रविवार रात अलग-अलग क्षेत्रों में भेड़िए ने हमला कर एक महिला को घायल कर दिया और आठ बकरियों को अपना निवाला बना लिया। घटना की सूचना वन विभाग को दी गई, जिसके बाद मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है।

महिला पर हमला
घटना मिल्कीपुर तहसील के हैरिंग्टनगंज ब्लॉक के आदिलपुर ग्राम खड़भडेपुर की है। रविवार रात तारावती नामक महिला, जो अपने पति राजबहादुर के साथ दुर्गा पूजा देखने जा रही थीं, पर अचानक भेड़िए ने हमला कर दिया। हमले के समय महिला अपने परिवार के साथ थी। भेड़िए के अचानक हमले से घबराई महिला ने शोर मचाया, जिसके बाद आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े। लोगों के पहुंचते ही भेड़िया वहां से भाग निकला और कहीं छिप गया। घायल महिला को तुरंत मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर ले जाया गया, जहां उनका इलाज जारी है। ग्रामीणों का कहना है कि भेड़िए को शनिवार को उरूवा वैश्य, जमोलिया, आदिलपुर और रेवतीगंज के पास देखा गया था। कुछ लोगों ने भेड़िए की तस्वीरें भी अपने मोबाइल कैमरों में कैद की हैं। घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग को सूचित किया गया और जांच के लिए टीम भेजी गई है।

सोहावल में 08 बकरियों को बनाया निवाला
रविवार रात ही सोहावल तहसील के अरथर गांव में जंगली जानवर ने आठ बकरियों पर हमला कर उन्हें मार डाला। हरि पाल, जिनका घर गांव के किनारे पर स्थित है, ने बताया कि सोमवार भोर में जब उन्होंने बकरियों के बच्चों की आवाज सुनी, तो उठकर देखा कि उनकी आठ बकरियों को जंगली जानवरों ने मार डाला है। बकरियों के शव तालाब के किनारे क्षत-विक्षत अवस्था में मिले, जिनके मांस गायब थे। गांव वालों का मानना है कि यह हमला भेड़िए ने किया है।



वन विभाग की कार्रवाई
भेड़िए के हमलों की सूचना मिलने पर उपप्रभागीय वन अधिकारी केएन सुधीर ने छह सदस्यीय टीम गठित की। टीम ने संभावित जगहों पर पिंजरा लगाया है और गश्त जारी है। हालांकि अभी तक भेड़िए के पदचिन्ह नहीं मिले हैं, न ही किसी अन्य जंगली जानवर का कोई संकेत मिला है। वन अधिकारी ने बताया कि भेड़िए या सियार की पहचान करना कभी-कभी मुश्किल हो जाता है, खासकर उनके मैटिंग पीरियड के दौरान। अधिकारी ने यह भी कहा कि घायल महिला का इलाज हो रहा है और डॉक्टर यह सुनिश्चित करेंगे कि यह एनिमल बाइट का मामला है या नहीं। वन विभाग की टीम लगातार गश्त कर रही है और जल्द ही भेड़िए को पकड़ने की कोशिश की जा रही है ताकि ग्रामीणों को इस खतरे से निजात मिल सके।

Also Read