बलिया में नवीन हत्याकांड का खुलासा : मुख्य आरोपी गिरफ्तार, थानाध्यक्ष की लापरवाही पर कार्रवाई की तैयारी

UPT | पुलिस लाइन में नवीन हत्याकांड का खुलासा करते पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर।

Aug 13, 2024 20:09

सिकंदरपुर थाना क्षेत्र में हुए नवीन कुमार हत्याकांड का मंगलवार को पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने खुलासा किया। पुलिस ने इस मामले में मुख्य अभियुक्त बृजेश राय को गिरफ्तार कर लिया...

Ballia News : सिकंदरपुर थाना क्षेत्र में हुए नवीन कुमार हत्याकांड का मंगलवार को पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने खुलासा किया। पुलिस ने इस मामले में मुख्य अभियुक्त बृजेश राय को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से एक कटर ब्लेड, अवैध असलहा, कारतूस, रक्त रंजित कपड़े और हत्या में उपयोग की गई मोटरसाइकिल भी बरामद की।

गुमशुदगी की सूचना देने में पुलिस की लापरवाही
पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, नवीन कुमार की गुमशुदगी की रिपोर्ट 9 जुलाई को सिकंदरपुर थाना में दर्ज की गई थी, लेकिन पुलिस की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। इस पर परिजनों ने 27 जुलाई को बृजेश राय और अन्य के खिलाफ अपहरण और हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। फिर 3 अगस्त को नवीन के पिता रामरतन ने सिकंदरपुर थाने में अपने पुत्र के कपड़े और कुछ हड्डियां लाकर बताई कि ये उनके पुत्र की हैं। इसके बाद पुलिस ने जांच तेज की और बृजेश राय की तलाश शुरू की।



मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी
सिकंदरपुर पुलिस ने बृजेश राय को लखनपार की ओर नहर के रास्ते से गिरफ्तार किया। आरोपी से पूछताछ में पता चला कि बृजेश और नवीन एक साथ कंस्ट्रक्शन का व्यवसाय करते थे और बृजेश के 57,000 रुपये नवीन पर बकाया थे। पैसे की वसूली के दौरान विवाद के बाद बृजेश ने नवीन को शराब पिलाकर उसके नशे में धुत होने का फायदा उठाया और धारदार कटर ब्लेड से उसकी हत्या कर दी। शव को मूंज की झाड़ियों में छिपा दिया और घटनास्थल से फरार हो गया।

थानाध्यक्ष की लापरवाही पर कार्रवाई की तैयारी
एसपी विक्रांत वीर ने इस मामले में सिकंदरपुर थानाध्यक्ष दिनेश पाठक की लापरवाही को गंभीरता से लिया। पुलिस ने यदि समय पर गुमशुदगी की रिपोर्ट पर कार्रवाई की होती, तो नवीन की हत्या और उसके शव का कंकाल बनने से बचा जा सकता था। एसपी ने कहा कि मामले की प्राथमिकता के साथ जांच की गई है और लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष दिनेश पाठक पर कार्रवाई की संभावना है और उनकी भूमिका की जांच की जाएगी। 

Also Read