Ballia News : परकोपाईन पिलर से टकराई नाव, दो हिस्सों में बंटी, बाल-बाल बचे लोग

UPT | बलिया।

Sep 11, 2024 00:58

बैरिया थाना क्षेत्र के गंगा उस पार नौरंगा से सवारियों को भरकर दया छपरा आ रही नाव मंगलवार को गंगा नदी में परकोपाईन पिलर से...

Ballia News : बैरिया थाना क्षेत्र के गंगा उस पार नौरंगा से सवारियों को भरकर दया छपरा आ रही नाव मंगलवार को गंगा नदी में परकोपाईन पिलर से टकरा गई, जिससे नाव दो हिस्सों में बट गई। सभी यात्री गंगा नदी के गहरे पानी में गिर गए। संयोग अच्छा था कि हादसे के दौरान गंगा में पानी कमर भर ही था। इससे किसी भी यात्री की जान को नुकसान नहीं पहुंचा।



इस दौरान मौके पर चीख पुकार मच गयी। अलबत्ता कुछ लोगों को साधारण चोटे आई। सभी लोग अपने से सुरक्षित गंगा से बाहर निकल गए। उक्त घटना से सहमे उच्च प्राथमिक विद्यालय नौरंगा के अध्यापक मनोज राम, अध्यापिका मुन्नी देवी व प्राथमिक विद्यालय नौरंगा के सहायक अध्यापक संतोष कुमार यादव भी सवार थे। उन्होंने बताया कि विभागीय प्रशिक्षण के लिए ब्लॉक संसाधन केंद्र बैरिया आ रहे थे कि यह घटना हो गयी। हम लोग भी अन्य यात्रियों के साथ सुरक्षित गंगा से निकल गए। हालांकि पानी में भीग जाने के कारण कागजात आदि नष्ट हो गए।

तीस हजार की आबादी के आने जाने का एकमात्र साधन है नाव
बता दे कि गंगा उस पार के नौरंगा, चक्की नौरंगा, भुआल छपरा, उदयी छपरा के डेरा, भगवानपुर सहित कुल आधा दर्जन गांवों के लगभग तीस हजार की आबादी के आने जाने का एकमात्र साधन नाव है। जिससे तहसील मुख्यालय, ब्लॉक मुख्यालय व अन्य सरकारी दफ्तरों में आने-जाने के अलावा दुबे छपरा इंटर कॉलेज व डिग्री कॉलेज दुबे छपरा में पढ़ने के लिए छात्र-छात्राएं भी आती हैं। 

पतवार टूट जाने के कारण हुआ हादसा
मंगलवार को उक्त नाव हादसे में किसी यात्री को कोई गंभीर नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन आने-जाने वाले लोगों में भय की स्थिति उत्पन्न हो गई है। नाव में बैठे तीनों अध्यापकों ने बताया कि पतवार टूट जाने के कारण नाव उल्टी दिशा में घूम गई और हादसा हुआ। लेकिन सभी लोगों की जान बच गई। अगर नाव पांच कदम आगे बढ़ गई होती तो गहरे पानी में चली जाती और यह घटना बड़ी दुर्घटना में तब्दील हो जाती।

Also Read