Ballia News : छात्रा की चोटी खींचना और लात मारना मास्टर साहब को पड़ा महंगा, BSA ने हेडमास्टर समेत तीन को किया सस्पेंड

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 20, 2024 15:13

बलिया में छात्रा की चोटी खींचना और लात से मारना 'मास्टर साहब' को महंगा पड़ गया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष कुमार सिंह ने...

Ballia News : उत्तर प्रदेश के बलिया में छात्रा की चोटी खींचना और लात से मारना 'मास्टर साहब' को महंगा पड़ गया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष कुमार सिंह ने सहायक शिक्षक को सस्पेंड कर दिया। उन्होंने एक हेडमास्टर और एक प्रभारी हेडमास्टर को भी निलंबित किया है। ये मामला रेवती क्षेत्र का है। प्राथमिक विद्यालय विसौली पर कार्यरत सहायक शिक्षक अजीत कुमार यादव पर कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई बीईओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई है।

 

जांच करने स्कूल पहुंचे बीईओ

करीब एक हफ्ते पहले यानी 13 अगस्त को बीईओ जांच करने स्कूल पहुंचे, उन्होंने बच्चों से पूछा तो क्लास-5 की एक छात्रा ने टीचर द्वारा लात से मारने और चोटी पकड़ कर खींचने की बात बताई। साथ ही अन्य छात्राओं और बच्ची के अभिभावक ने भी इसकी पुष्टि की। रिपोर्ट के आधार BSA ने आरोपी शिक्षक को प्रावि अघैला पर संबद्ध किया गया है। बीएसए ने प्रावि विसौली के ही प्रधानाध्यापक महेश यादव को भी सस्पेंड कर दिया है।

विद्यालय का एक वीडियो हुआ था वायरल
बताया जाता है कि कुछ दिनों पहले इस विद्यालय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में बच्चों द्वारा साफ-सफाई और ईंट ढुलाई का काम करते देखा गया था। सस्पेंड हेडमास्टर को उप्रावि मूनछपरा पर संबद्ध किया गया है। इसी तरह बीएसए ने मुरली छपरा के कंपोजिट विद्यालय शिवपुर नौरंगा के प्रभारी भानु प्रकाश द्विवेदी को निलंबित कर दिया है। उनका कहना है कि 16 अगस्त की सुबह 8.22 पर स्कूल पहुंचकर जांच की गई। 222 नामांकित बच्चों के सापेक्ष महज 40 बच्चे उपस्थित थे, जबकि पूर्व दिवसों में एमडीएम पंजिका पर औसतन 152 की छात्र उपस्थिति दर्ज थी।

Also Read