Ballia News : रेलवे प्रशासन की बढ़ी टेंशन, शुरू हुआ क्रमिक अनशन

UPT | एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव को लेकर अनशन शुरू।

Aug 21, 2024 02:38

क्षेत्रीय संघर्ष समिति के बैनर तले फेफना जं. रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहा आंदोलन जोर पकड़ने लगा है। बीते 19 दिनों से चल रहे...

Ballia News : क्षेत्रीय संघर्ष समिति के बैनर तले फेफना जं. रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहा आंदोलन जोर पकड़ने लगा है। बीते 19 दिनों से चल रहे धरना- प्रदर्शन के 20वें दिन मंगलवार को फेफना बाजार के दुकानदार अपनी दुकानों को बंद करके स्टेशन पर पहुंचे। रेलवे आंदोलन के तहत पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार पहले दिन तीखा गांव के पूर्व प्रधान प्रभुनाथ पहलवान, हरेंद्र यादव, शिवकुमार सिंह, विक्रमा अंबेडकर एवं श्याम नारायण क्रमिक अनशन पर बैठे और अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की। 



रेल रोको आंदोलन करने को बाध्य होंगे लोग
आंदोलन स्थल पर पहुंचे सैकड़ों लोगों की भीड़ से उत्साहित क्षेत्रीय संघर्ष समिति के संयोजक जनार्दन सिंह ने कहा कि हम अपनी मांगों को लेकर लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। इसके बाद भी अगर रेलवे प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंगा तो हम आमरण अनशन के साथ ही रेल रोको आंदोलन करने को बाध्य होंगे। उन्होंने फेफना बाजार में सांकेतिक बंदी के लिए सभी दुकानदारों का आभार प्रकट किया। 

इंकलाब जिंदाबाद का नारा गूंजता रहा
आंदोलन स्थल पर इंकलाब जिंदाबाद का नारा गूंजता रहा। रेलवे आन्दोलन को विभिन्न राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों एवं छात्रनेताओं का भरपूर सहयोग मिल रहा है। अनशन स्थल पर क्षेत्रीय विधायक एवं सपा जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह यादव के पुत्र रोहित यादव भी पहुंचे और जनहित से जुड़े मुद्दों पर मजबूती से लड़ने का भरोसा दिया। 

सांकेतिक रूप से बंद रही दुकानें
फेफना जं. रेलवे स्टेशन पर चल रहे आंदोलन के तहत क्रमिक अनशन के पहले दिन फेफना बाजार मंगलवार की दोपहर तक सांकेतिक रूप से बंद रहा। इस दौरान दुकानदार एकजुट होकर आंदोलन स्थल पर पहुंचे और भरपूर सहयोग करने का भरोसा दिए। दुकानदारों ने कहा कि क्षेत्रीय संघर्ष समिति की मांगे पूरी से आमजन से जुड़ी हुई है। इसमें आगे में भी बढ़-चढ़कर शामिल होंगे।

नारेबाजी करते पहुंचे लोग
रेलवे आंदोलन के अगले चरण में प्रवेश करने की सूचना पर क्षेत्र के दर्जनों गांवों के लोग अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए फेफना पहुंचे। यही नहीं, युवाओं की टोली अलग-अलग गुटों में फेफना बाजार का भ्रमण कर इंकबाल-जिंदाबाद का नारा बुलंद करते हुए पहुंचे। सभी ने एक स्वर से इसे आमजन की लड़ाई बताते हुए मजबूती से लड़ने की बात कही।

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर बबलू गिरी, अभिषेक सिंह, सतीश उपाध्याय, हरिनाथ सिंह, राजेश गुप्त, छोटेलाल चौरसिया, अवध नारायण यादव, तेजनारायण, सरदार कन्हैया लाल सिंह, परमहंस सिंह, शिवदयाल यादव, दीपू गुप्त, देवकुमार चौबे, अनुराग पटेल, अमन सिंह, लखीचंद्र सराफ, लालचंद्र चौरसिया, लक्ष्मीशंकर सिंह आदि मौजूद रहे। 

Also Read