Ballia News : राष्ट्रीय लोक अदालत के महत्व एवं उपयोगिता के लिए प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

UPT | राष्ट्रीय लोक अदालत के महत्व को बताया।

Sep 11, 2024 00:52

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 14 सितंबर दिन शनिवार को किया गया है...

Ballia News : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 14 सितंबर दिन शनिवार को किया गया है। इसके व्यापक प्रचार-प्रसार और जनसहभागिता सुनिश्चित करने के लिए जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अमित पाल सिंह द्वारा राष्ट्रीय लोक अदालत के महत्व एवं उपयोगिता और कार्य पारदर्शिता और व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए मंगलवार को प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

 

जिसका संचालन हरीश कुमार अपर जनपद न्यायाधीश/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बलिया के द्वारा किया गया। इस प्रचार वाहन को दीवानी न्यायालय परिसर से निकलकर जिले के समस्त तहसीलों का भ्रमण करते हुए जन-जन तक राष्ट्रीय लोक अदालत के महत्व को बताएगी तथा जनसामान्य को यह अवगत कराएगी कि वह अपने सभी प्रकार के मामलों, जो जुर्माने से दंडनीय हो, अथवा पारिवारिक विवाद, जमीनी विवाद, बिजली के मामले, टेलीफोन बिल के मामले, टेक्स के मामले, चेक बाउंस के मामले, सुलह योग्य फौजदारी मामले, आदि का पूर्ण और प्रभावी समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारित किए गए मामले की कोई अपील नहीं की जाती। आपके खर्चे भी कम आते हैं और समाधान का प्रभाव वैसा ही होता है जैसा न्यायालय द्वारा दिए गए निर्णय का प्रभाव होता है। राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने मामलों में सस्ता व सुलभ न्याय प्राप्त कर सकते हैं। 

ये लोग रहे मौजूद
इस कार्यक्रम के दौरान न्यायालय के समस्त अपर जनपद न्यायाधीश, समस्त न्यायिक मजिस्ट्रेट, अधिवक्तागण, कर्मचारीगण, सुरक्षाकर्मी, पैरालीगल वालेन्टियर्स, वादकारीगण व अन्य लोग भी उपस्थित रहे। जिले के समस्त जनसामान्य से यह अपेक्षा की जाती है कि वह अपने मामलों की त्वरित न्याय के लिए सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, दीवानी न्यायालय परिसर बलिया से सम्पर्क कर सकते हैं।

Also Read