Ballia News : बीएसए की कार्रवाई से महकमे में मचा हड़कंप, दो निजी विद्यालयों की मान्यता समाप्त

UPT | बलिया बीएसए

Apr 06, 2024 00:43

खंड शिक्षाधिकारी बैरिया ने संबंधित विद्यालयों के प्रबंधक को नोटिस जारी किया है कि आप विद्यालय का संचालन तत्काल प्रभाव से बंद करते हुए पूर्व से विद्यालय में नामांकित छात्र-छात्राओं का नजदीक के किसी परिषदीय अथवा...

Short Highlights
  • विद्यालय के प्रबंधक को खंड शिक्षाधिकारी ने भेजी नोटिस
  • जिले में दो विद्यालयों की मान्यता समाप्त
Ballia News (अखिलानंद तिवारी) : जिले के बैरिया तहसील अंतर्गत रानीगंज बाजार में कलहंस इंग्लिश स्कूल और कलहंस विद्या मंदिर जूनियर हाईस्कूल की मान्यता जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष कुमार सिंह ने तत्काल प्रभाव से वापस ले ली है।

विद्यालय के प्रबंधकों को जारी किया गया नोटिस
खंड शिक्षाधिकारी बैरिया ने संबंधित विद्यालयों के प्रबंधक को नोटिस जारी किया है कि आप विद्यालय का संचालन तत्काल प्रभाव से बंद करते हुए पूर्व से विद्यालय में नामांकित छात्र-छात्राओं का नजदीक के किसी परिषदीय अथवा मान्यता प्राप्त विद्यालयों में नामांकन करते हुए दो दिनों के अंदर अधोहस्ताक्षरी को कृत कार्रवाई से अवगत करवाएं। यदि यह पत्र प्राप्त के उपरांत भी आपका विद्यालय संचालित पाया जाता है, तो आपके खिलाफ कठोर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

जमीन के फर्जी दस्तावेज के आधार पर ली गई मान्यता
खंड शिक्षाधिकारी बैरिया पंकज मिश्रा ने बताया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष कुमार सिंह को शिकायत मिली थी कि जमीन के फर्जी दस्तावेज के आधार पर विद्यालय की मान्यता प्राप्त की गई है। इस मामले में बैरिया तहसील की रहने वाली निर्मला देवी की शिकायत की जांच की गई। 

तीन सदस्यीय टीम ने की थी जांच
जांचोंपरान्त उक्त दोनों विद्यालयों की मान्यता समाप्त कर मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक आजमगढ़ को कार्रवाई की सूचना भेज दी गई है। खंड शिक्षाधिकारी बैरिया पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि बेसिक शिक्षाधिकारी के निर्देश पर तीन सदस्यीय कमेटी द्वारा जांच की गई थी। इस जांच रिपोर्ट के आधार पर उक्त दोनों विद्यालयों की मान्यता समाप्त कर दी गई है।

Also Read