Ballia News : खरीद दरौली घाट पर मिला युवक का कंकाल, ग्रामीणों ने थाने पर किया बवाल

UPT | खरीद दरौली घाट पर मिला युवक का कंकाल

Aug 03, 2024 23:14

नवीन गांव के ही बृजेश राय के साथ ठेकेदारी का काम करता था। पैसे को लेकर नवीन व बृजेश में कुछ विवाद था। बृजेश नवीन को बाइक से सिकंदरपुर घुमने के लिए...

Short Highlights
  • 30 जून की शाम से गायब था नवीन राम
  • आक्रोशित ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव
Ballia News : सिकंदरपुर थाना क्षेत्र में शनिवार की शाम भाटी गांव के सैकड़ों लोग एक महीने चार दिन से गायब घर के इकलौते युवक का कंकाल मिलने से उबाल में आ गए। युवक का कपड़ा, आधार कार्ड, चप्पल थाना क्षेत्र के खरीद दरौली नदी किनारे मिलने के बाद थाने पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। गांव के लोगों का आरोप है कि पुलिस की लापरवाही से युवक को मौत के घाट उतारा गया है। अगर पुलिस तत्परता से कार्रवाई की होती तो युवक की जान बच सकती थी।

क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के भाटी निवासी नवीन कुमार पुत्र राम रतन राम को 30 जून की शाम गांव के ही बृजेश राय पुत्र स्व. अवधेश राय अपने साथ बाइक से सिकंदरपुर लेकर आया था। लेकिन नवीन देर रात तक घर नहीं पहुंचा। इसके बाद परिजन बृजेश राय के घर पहुंचे वहां पता चला कि बृजेश भी घर नहीं आया है। दो दिनों तक नवीन के परिजन नवीन की तलाश करते रहे, जब उसका पता नहीं चला तो तीन जुलाई को नवीन के पिता राम रतन राम द्वारा सिकंदरपुर पुलिस को चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर आरोप लगाया गया था। 

पैसे को लेकर नवीन व बृजेश में चल रहा था विवाद
उन्होंने तहरीर में यह भी बताया था कि मेरा पुत्र नवीन गांव के ही बृजेश राय के साथ ठेकेदारी का काम करता था। पैसे को लेकर नवीन व बृजेश में कुछ विवाद था। बृजेश नवीन को बाइक से सिकंदरपुर घुमने के लिए कह कर ले गया था। आशंका है कि वह उसका अपहरण कर उसके साथ अप्रिय घटना कर सकता है। पुलिस द्वारा तहरीर मिलने के बाद गुमशुदगी दर्ज कर लिया गया और परिजनों को आश्वासन दिया गया कि जल्द ही पता लगा लिया जाएगा। उधर परिजन रोज थाने का चक्कर लगाते रह गए, लेकिन पुलिस पता नहीं लगा पाई।

दरौली नदी किनारे पड़ा मिला युवक का कंकाल
घटना तो तब सामने आई जब शनिवार को सिकंदरपुर में संपूर्ण समाधान दिवस लगा था। जिसमें जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मौजूद थे, वहां नवीन के पिता जब अपने दामाद के साथ प्रार्थना पत्र लेकर पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी को देने पहुंचे तो थानाध्यक्ष ने कहा कि दो बजे तक का समय दीजिए। हम पता कर लेंगे, लेकिन तब तक किसी के द्वारा यह सूचना परिजनों को दी गई की एक युवक का कंकाल कपड़ा व आधार कार्ड चप्पल खरीद दरौली नदी किनारे पड़ा हुआ है। 

थानाध्यक्ष के निलंबन की कार्रवाई की मांग
इसके बाद नवीन के पिता व गांव के प्रधान विनोद कुमार वर्मा आधा दर्जन लोगों के साथ जब वहां पहुंचे तो नवीन का कपड़ा आधार कार्ड व चप्पल पड़ा हुआ था। वहां से परिजन सामान लेकर सिकंदरपुर थाने पहुंच गए यह सूचना आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई। देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में महिलाएं व पुरुष थाने पहुंच गए और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसकी जानकारी जैसे ही उच्चधिकारियों को मिली अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झां, क्षेत्रधिकारी सिकंदरपुर आशीष कुमार मिश्र सहित आधा दर्जन थाने की फोर्स व फोरेंसिक टीम पहुंच गई और मामले की छानबीन शुरू कर दी। खबर लिखे जाने तक थाने पर ग्रामीण डटे रहे और थानाध्यक्ष के निलंबन की कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

Also Read