Ballia News :   जिला महिला अस्पताल का डीएम ने किया निरीक्षण, रोगी के साथ रहें केवल एक तीमारदार

UPT | जिला महिला अस्पताल में जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

Aug 05, 2024 19:18

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने सोमवार को जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां की चिकित्सा व्यवस्था पर संतोष जताया, लेकिन अस्पताल में भीड़भाड़ देख निर्देश दिया कि एक मरीज के साथ एक ही तीमारदार हो, यह सुनिश्चित कराया जाए।

Ballia news : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने सोमवार को जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां की चिकित्सा व्यवस्था पर संतोष जताया, लेकिन अस्पताल में भीड़भाड़ देख निर्देश दिया कि एक मरीज के साथ एक ही तीमारदार हो, यह सुनिश्चित कराया जाए। कहा कि किसी भी हालत में मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। सरकार की ओर से जो सुविधाएं अनुमन्य है, वह मरीजों तक पहुंचनी चाहिए।

डीएम ने महिला अस्पताल की व्यवस्था देखी
बता दें कि डीएम ने प्रसव व्यवस्था, ओटी व विभिन्न वार्डोंं  में जाकर स्टॉफ के कार्य, साफ-सफाई व अन्य व्यवस्था को देखा। पैथालॉजी में प्रकाश का अभाव मिलने पर कहा कि अगर भीड़ अधिक होती है तो उस हिसाब से प्रकाश व्यवस्था व गर्मी दूर करने के संसाधन लगवाएं। किसी मरीज को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। ओपीडी कक्षों में जाकर चिकित्सकों की उपस्थिति व उनके कार्य का निरीक्षण किया।

सीएमएस कक्ष में विभिन्न अभिलेखों की डीएम ने जांच
मरीजों से भी बातचीत कर आश्वस्त हुए कि उनकी कोई समस्या तो नहीं। इसके बाद सीएमएस कक्ष में बैठक विभिन्न अभिलेखों की जांच पड़ताल की। सीएमएस से कहा कि आवश्यकता पड़ने पर स्वयं भी मरीजों को देखें। अस्पताल में सफाई, दवाओं की हमेशा उपलब्धता व मरीजों को बेेहतर चिकित्सा व्यवस्था के माध्यम से संतुष्ट करने पर विशेष जोर दिया।

Also Read