Ballia News : जेल में पति की मौत पर पत्नी ने कहा- हम बालिग थे, हमने शादी की, क्या अपराध किया

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Sep 10, 2024 16:34

बलिया जनपद के उभांव थाना क्षेत्र के खैरा गांव की है। मऊ जेल में बंद मुकेश यादव का शव आते ही परिजनों की चीख-पुकार मच गई। पति का शव देखते ही पत्नी शोभा देवी कई बार बेहोश हो गई। उसे तत्काल उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया ...

Ballia News : मऊ जेल में बंद मुकेश यादव के आत्महत्या के बाद शव घर आते ही परिजनों में कोहराम मच गया। पत्नी ने पुलिस कप्तान को पत्र देकर कहा कि हम दोनों बालिग थे, एक-दूसरे से प्रेम करते थे और मंदिर में शादी भी की थी। सारा प्रमाण देने के बाद भी मेरे पति पर दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया, आखिर क्यों? इस प्रकरण में जांच कर दोषियों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई की पत्नी ने पुलिस कप्तान से मांग की है।

ये है पूरा मामला
मामला बलिया जनपद के उभांव थाना क्षेत्र के खैरा गांव की है। मऊ जेल में बंद मुकेश यादव का शव आते ही परिजनों की चीख-पुकार मच गई। पति का शव देखते ही पत्नी शोभा देवी कई बार बेहोश हो गई। उसे तत्काल उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुकेश अपने परिवार का एकलौता पुत्र था। उसकी मां की पहले ही मौत हो चुकी है। पिता बेटे की मौत से सदमे में है। पत्नी ने एसपी को पत्र देकर पांच प्रमुख मांग रखी है। बताया कि हम दोनों बालिग होने के बाद ही शादी किए हैं। इसके बावजूद मेरे पति को दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट जैसे गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कर कैसे जेल भेजा गया। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ परिजनों द्वारा जांच एवं मुआवजे की मांग को लेकर करीब पांच घंटे तक वार्ता हुई। अधिकारियों द्वारा लिखित आश्वासन के बाद खैरा घाट पर सरयू नदी के किनारे बंदी का अंतिम संस्कार किया गया।

मैं बालिग हूं तो कैसे मुकदमा दर्ज हो गया 
मृतक की पत्नी शोभा ने एसपी को पत्र देकर कहा कि जिस लड़की के साथ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के मामले में मुकेश को जेल भेजा गया है, वह लड़की मैं हूं। हम दोनों बालिग होने बाद ही मंदिर में शादी किए थे और मृतक मुकेश की पत्नी बनकर उसी के घर में काफी दिनों से रह रही हूं। मेरे पति की उम्र 25 वर्ष और मैं 23 वर्ष की हूं। यह भी कहा कि मैं बालिग हूं तो कैसे मुकदमा दर्ज हो गया। इस पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। 

अफसरों के भरोसे के बाद अंतिम संस्कार
परिजनों के साथ भाजपा नेता और प्रधान वीरेंद्र यादव की मौजूदगी में एडीएम डीके सिंह, एसडीएम निशांत उपाध्याय, सीओ फहीम कुरैशी, तहसीलदार संतोष शुक्ला ने सार्थक वार्ता की। अधिकारियों द्वारा लिखित आश्वासन के बाद खैरा घाट पर सरयू किनारे बंदी का अंतिम संस्कार किया गया। पिता तेज बहादुर सिंह उर्फ तेजू ने मुखाग्नि दी। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली। 

Also Read