Ballia News : सनबीम स्कूल के होनहार छात्र लेफ्टिनेंट 'शुभम मयंक सिंह' का विद्यालय परिवार ने किया सम्मान

UPT | सनबीम स्कूल के होनहार छात्र रहे लेफ्टिनेंट शुभम् मयंक सिंह का विद्यालय परिवार ने किया सम्मान

Jun 25, 2024 17:38

“करत-करत अभ्यास के जड़मति होत सुजान.." इसे सिद्ध किया है सनबीम स्कूल अगरसंडा के पूर्व छात्र (एलुमनी) शुभम् मयंक सिंह ने। अपने अथक परिश्रम एवं जीवन में अनुशासन तथा धैर्य धारण कर उन्होंने अपने जीवन के लक्ष्य…

Ballia News : “करत-करत अभ्यास के जड़मति होत सुजान... ” इसे सिद्ध किया है सनबीम स्कूल अगरसंडा के पूर्व छात्र (एलुमनी) शुभम मयंक सिंह ने। अपने अथक परिश्रम एवं जीवन में अनुशासन तथा धैर्य धारण कर उन्होंने अपने जीवन के लक्ष्य अर्थात एनडीए की कठिन परीक्षा पास कर देश की थल सेना में 21वीं बटालियन राजपूताना राइफल्स में लेफ्टिनेंट का पद प्राप्त किया है। उनकी इस सफलता ने न केवल विद्यालय अपितु संपूर्ण जिले को गौरवान्वित किया है।

शुभम को माला एवं अंगवस्त्र पहनाकर तथा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया
बता दें कि शुभम मयंक की सफलता पर 25 जून को विद्यालय प्रांगण में समस्त विद्यार्थियों, शिक्षकों की उपस्थित में विद्यालय के निदेशक डॉ. कुंवर अरुण सिंह एवं प्रधानाचार्या डॉ. अर्पिता सिंह द्वारा अपने इस विद्यार्थी को माला एवं अंगवस्त्र पहनाकर तथा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। इस मौके पर विद्यालय के निदेशक डॉ. कुंवर अरुण सिंह ने कहा कि यह अत्यंत गर्व का विषय है कि शुभम मयंक सनबीम स्कूल के विद्यार्थी रह चुके हैं। उनकी यह सफलता विद्यालय के अनेकों विद्यार्थियों को अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगी। कहा कि सफलता का कोई शॉर्ट कट नहीं होता, इसे प्राप्त करने के लिए स्वयं को संयमित कर सही दिशा में अथक परिश्रम करने की आवश्यकता होती है। यदि विद्यार्थी ऐसा करते हैं, तो निश्चित ही सफलता उनकी कदम चूमेगी।

एक बार अपना लक्ष्य साधने के पश्चात उससे पथभ्रष्ट न हों
अपने सम्मान समारोह में शुभम मयंक ने प्रांगण में उपस्थित सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए अपनी पूरी यात्रा को साझा किया तथा उन्हें प्रेरित करते हुए कहा कि एक बार अपना लक्ष्य साधने के पश्चात उससे पथभ्रष्ट न हों। रास्ते में अनेकों बाधाएं आएंगी, किंतु तुम्हें अपने लक्ष्य पर अडिग रहना है। वहां उपस्थित विद्यार्थियों ने अपनी जिज्ञासा को शांत करने के लिए शुभम मयंक से अनेकों प्रश्न भी पूछे जिसका उचित उत्तर उन्हें प्राप्त हुआ। अंत में प्रधानाचार्या डॉ. अर्पिता सिंह ने सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि  जिस प्रकार आज शुभम मयंक ने अपने अथक परिश्रम के बल पर सफलता अर्जित कर सभी को गौरवान्वित किया है। उसी प्रकार आप में भी वह क्षमता है कि आप अपने भीतर छुपी प्रतिभा को पहचानकर अपना लक्ष्य साधें और सफल हों। इसके लिए उन्होंने मंगल कामना की। इस अवसर पर विद्यालय प्रशासक संतोष चतुर्वेदी, विद्यालय डीन शहर बानो, हेडमिस्ट्रेस नीतू पाण्डेय, सभी वर्गों के कॉर्डिनेटर तथा सभी अध्यापकों की उपस्थिति सराहनीय रही।

Also Read