एक के बाद एक सपा नेता के दामन पर लगे रहे दाग : मऊ में वीरेंद्र बहादुर पाल पर महिला वकील ने लगाए दुष्कर्म के आरोप

UPT | सपा नेता वीरेंद्र बहादुर पाल

Sep 08, 2024 20:57

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और जाने-माने सीनियर वकील वीरेंद्र बहादुर पाल पर गंभीर आरोप लगे हैं। उनके साथ काम करने वाली महिला वकील ने वीरेंद्र पाल के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया है।

Mau News : उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और जाने-माने सीनियर वकील वीरेंद्र बहादुर पाल पर गंभीर आरोप लगे हैं। उनके साथ काम करने वाली महिला वकील ने वीरेंद्र पाल के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया है। एफआईआर दर्ज होने के बाद से सपा नेता फरार बताए जा रहे हैं। वीरेंद्र बहादुर पाल का नाम पहले भी राजनीतिक और कानूनी मामलों में बड़ा रहा है, क्योंकि वे बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के दिग्गज नेता व पूर्व विधायक दयाराम पाल के बेटे हैं।

दुष्कर्म का आरोप
महिला वकील, जो वीरेंद्र बहादुर पाल के साथ मऊ के दीवानी न्यायालय में काम करती थी, ने वीरेंद्र पाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि वीरेंद्र ने विश्वासघात कर उसे धोखे से कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाया और फिर उसका यौन शोषण किया। इतना ही नहीं, महिला का दावा है कि वीरेंद्र ने इस पूरे कृत्य का वीडियो भी बना लिया, जिसे उसने महिला को ब्लैकमेल करने के लिए इस्तेमाल करने की धमकी दी।



पुलिस जांच में जुटी
एफआईआर दर्ज होने के बाद मऊ पुलिस ने तुरंत मामले की जांच शुरू कर दी है। महिला वकील के बयान के आधार पर पुलिस ने सपा नेता के खिलाफ दुष्कर्म और अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है। फिलहाल, पुलिस वीरेंद्र बहादुर पाल की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है, लेकिन वह अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी जल्द ही हिरासत में होगा और कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

वीरेंद्र बहादुर पाल की सपा में अच्छी पकड़ है
वीरेंद्र बहादुर पाल जिले के एक प्रतिष्ठित सीनियर वकील हैं और उनकी सपा में भी अच्छी पकड़ मानी जाती है। उनके पिता दयाराम पाल बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के पूर्व विधायक रहे हैं, जिनका जिले की राजनीति में गहरा प्रभाव था। खुद वीरेंद्र बहादुर पाल भी मऊ के कानूनी समुदाय में एक प्रमुख चेहरा हैं। लेकिन अब उन पर लगे इस गंभीर आरोप ने उनकी छवि पर गंभीर दाग लगा दिया है।

समाजवादी पार्टी पर बढ़ रहा दबाव
समाजवादी पार्टी के लिए एक और चुनौती बनकर सामने आई है। हाल ही में पार्टी के कई नेताओं पर इस तरह के आरोप लगे हैं, जिसमें अयोध्या और कन्नौज जैसी जगहों के नेता शामिल थे। अब मऊ में वीरेंद्र बहादुर पाल पर लगे आरोपों ने सपा की छवि पर और भी सवाल खड़े कर दिए हैं। विपक्षी दलों ने इस मामले को लेकर सपा पर हमला बोला है, जिससे पार्टी पर अपने नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बढ़ रहा है।

न्याय की मांग
महिला वकील ने इस मामले में न्याय की गुहार लगाई है। उसने अपनी शिकायत में साफ तौर पर कहा है कि वह न्याय की उम्मीद के साथ सामने आई है और आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिलवाने की मांग कर रही है। पुलिस भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हर संभव प्रयास कर रही है कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाए और उसे कानून के सामने पेश किया जाए।

Also Read