Azamgarh News : महिला दरोगा की निजता भंग करने वाले पुलिस दीवान पर गिरी गाज, एसपी ने किया निलंबित

UPT | एसएसपी ग्रामीण चिराग जैन

Jul 15, 2024 16:50

आजमगढ़ जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पुलिस दीवान ने महिला दरोगा की निजता का उल्लंघन किया।

Azamgarh News : उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पुलिस दीवान ने महिला दरोगा की निजता का उल्लंघन किया। यह घटना रौनापार थाना परिसर में स्थित महिला दरोगा के आवास में हुई, जहां थाने का दीवान बिना अनुमति के उनके कमरे में प्रवेश कर गया।

यह है पूरा मामला
बता दें कि रविवार को जब महिला दरोगा अपने आवास पर थीं, तभी थाने पर तैनात दीवान राजेश यादव अचानक उनके कमरे में घुस गया। इतना ही नहीं, आरोप है कि दीवान ने महिला दरोगा के साथ अभद्र व्यवहार भी किया। महिला दरोगा ने तत्काल इस घटना की शिकायत जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) हेमराज मीना से की। एसपी ने इस मामले को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए तुरंत कार्रवाई की। 



आरोपी दीवान राजेश यादव निलंबित
महिला दरोगा ने इसकी शिकायत जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) हेमराज मीना से की। एसपी ने इस मामले को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए तुरंत कार्रवाई की। उन्होंने न केवल आरोपी दीवान राजेश यादव को निलंबित कर दिया, बल्कि मामले की जांच के आदेश भी दिए। एसपी ने सर्कल ऑफिसर (CO) सगड़ी को इसकी जांच का जिम्मा सौंपा है। 

निलंबित होने के कई कारण
एसएसपी ग्रामीण चिराग जैन ने मीडिया को बताया कि हेड कांस्टेबल राजेश यादव को न केवल लापरवाही के लिए, बल्कि जनमानस में अच्छी छवि न होने के कारण भी निलंबित किया गया है। पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read