आभूषण की सुरक्षा के लिए बनवाई अलमारी की चाबी : मिस्त्री ही चुरा ले गया 10 लाख की ज्वेलरी, आप भी रहें अलर्ट

UPT | सीसीटीवी कैमरे कैद ताला ठीक करने वाला मिस्त्री।

Oct 16, 2024 00:05

बरेली में भारत दूरसंचार विभाग (बीएसएनएल) के एसडीओ के घर की अलमारी का ताला खराब हो गया था। उसको ठीक कराने लिए मंगलवार को मिस्त्री बुलाया था। मगर, ताला ठीक करने आए मिस्त्री ने 10 लाख रुपये की ज्वेलरी चुरा ली। जिसके चलते दीपावली के त्योहार की खुशियां टेंशन में बदल गई।

Bareilly News : दीपावली का त्योहार नजदीक है। जिसके चलते घरों में साफ सफाई के साथ रंगाई और पुताई का कार्य भी चल रहा है। इस दौरान टूट फूट के कार्य भी किए जा रहे हैं। मगर, बरेली में भारत दूरसंचार विभाग (बीएसएनएल) के एसडीओ के घर की अलमारी का ताला खराब हो गया था। उसको ठीक कराने लिए मंगलवार को मिस्त्री बुलाया था। मगर, ताला ठीक करने आए मिस्त्री ने 10 लाख रुपये की ज्वेलरी चुरा ली। जिसके चलते दीपावली के त्योहार की खुशियां टेंशन में बदल गई हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी की 9 सीटों पर होगा उपचुनाव : इलेक्शन कमीशन ने घोषित की तारीख, जानिए कब है वोटिंग और किस दिन काउंटिंग

मिस्त्री ने ही 10 लाख रुपये की ज्वेलरी चुरा ली
आपके घर या अलमारी की चाबी खो गई है, तो आप भी सावधानी बरतें। क्योंकि, बरेली में बीएसएनएल के एसडीओ के घर पर अलमारी का ताला ठीक करने आए मिस्त्री ने ही 10 लाख रुपये की ज्वेलरी चुरा ली। हालांकि इस घटना का पता तब चला जब अगले दिन एसडीओ की मां ने अलमारी में सामान देखा। इसके बाद प्रेमनगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी की पहचान सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। वह साइकिल पर जाते हुए कैद हो गया।



ऊपर ले जाकर दिखाया ताला
शहर के राजेंद्र नगर निवासी सतीश चंद्र गुप्ता मार्केटिंग इंस्पेक्टर के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। बताया जाता है कि उनके बेटे प्रशांत गुप्ता बीएसएनएल के स्टेडियम रोड कार्यालय में एसडीओ हैं। उनके घर पर यह घटना हुई। सतीश चंद्र गुप्ता के घर के दरवाजे से एक ताला बनाने वाला मिस्त्री गुजर रहा था। उन्होंने उसे घर में बुलाया और अलमारी का ताला दिखाया, जो खराब हो गया था। उसको ठीक से नहीं खुल रहा था। मिस्त्री ने डुप्लीकेट चाबी बनाई, लेकिन जब वह चाबी ताले में लगाई तो काम नहीं आई। इसके बाद मिस्त्री को ऊपर बुलाकर फिर से ताला दिखाया गया। वह ताला खोलने लगा और एक हाथ से अलमारी में रखे जेवर सफाई से निकाल लिए, लेकिन किसी को कुछ भी आभास नहीं हुआ। ताला ठीक करने के बाद वह वहां से चला गया।

दो सोने की चूड़ियां और पांच अंगूठी गायब
सतीश गुप्ता की पत्नी ने अलमारी खोली तो एक डिब्बा गायब मिला। उस डिब्बे में दो सोने की चूड़ियां, दो चेन, पांच अंगूठियां, एक मंगलसूत्र, एक कनौती और दो हीरे के कान के टॉप्स थे। जेवर का कुल वजन लगभग 100 ग्राम था। बताया जाता है कि चोर ने केवल सोने के जेवर उठाए थे। चांदी के जेवरों और नकदी को हाथ तक नहीं लगाया। आरोपी शहर के सुभाषनगर निवासी है सीसीटीवी कैमरे में साइकिल पर जाते हुए दिखाई दिया है। पुलिस को तहरीर दी गई है और आरोपी की तलाश जारी है।

Also Read