बीडीए की आवासीय योजना : त्योहार पर प्लॉट खरीदने के लिए सुनहरा मौका, जल्द होगा पंजीकरण

UPT | Symbolic Image

Oct 15, 2024 11:43

धनतेरस और दिवाली पर संपत्ति खरीदने की भारतीय परंपरा को ध्यान में रखते हुए इस साल बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने संपत्ति खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए एक नई योजना...

Bareilly News : धनतेरस और दिवाली पर संपत्ति खरीदने की भारतीय परंपरा को ध्यान में रखते हुए इस साल बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने संपत्ति खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए एक नई योजना लाने का निर्णय लिया है। बीडीए इस अवसर पर छोटे भूखंडों की बिक्री करेगा। जो 72 से 1000 वर्ग मीटर तक के आकार में उपलब्ध होंगे। बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए. ने कहा, "धनतेरस और दिवाली पर छोटे भूखंडों की विशेष मांग होती है और इसे देखते हुए इस साल बीडीए ने छोटे भूखंडों को लोगों के लिए सुलभ बनाने की योजना बनाई है। अगले एक-दो दिन में आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।"


ग्रेटर बरेली में भूखंडों का मूल्य और लॉटरी प्रणाली
ग्रेटर बरेली में बीडीए की ओर से प्रस्तावित रामगंगानगर आवासीय योजना में 30,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर से लेकर 33,500 रुपये प्रति वर्ग मीटर तक की दरें निर्धारित की गई हैं। यदि एक भूखंड के लिए एक से अधिक आवेदन प्राप्त होते हैं, तो आवंटन लॉटरी प्रणाली के माध्यम से किया जाएगा। इस योजना के तहत छोटे भूखंडों की काफी मांग बनी रहती है।

ये भी पढ़े : प्रशासन की तैनाती के बीच हुआ रामगोपाल का अंतिम संस्कार, विधायक सुरेश्वर सिंह ने पुलिस पर लगाए पक्षपात के आरोप

12 किस्तों में भुगतान की सुविधा
बीडीए ने इस योजना में भुगतान को सुविधाजनक बनाने के लिए विशेष व्यवस्था की है। आवंटित भूखंड का 25 प्रतिशत भुगतान आवंटन के तुरंत बाद किया जा सकेगा, जबकि शेष राशि को तीन वर्षों में 12 किस्तों में अदा करने की सुविधा दी गई है। वहीं, यदि कोई व्यक्ति दो महीने में पूरा भुगतान कर देता है तो उस पर कोई अतिरिक्त ब्याज नहीं लगाया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू
बीडीए के अनुसार, इस योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया शीघ्र ही आरंभ होने जा रही है। इच्छुक लोग बीडीए की वेबसाइट पर जाकर इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। विशेष त्योहारों के दौरान संपत्ति खरीदने की परंपरा को समझते हुए बीडीए का यह प्रयास है कि लोगों को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके और उन्हें अपने सपनों का घर प्राप्त करने में सहायता मिले।

Also Read