Bareilly news : फिर गरजा बीडीए का बुल्डोजर, पांच अवैध कालोनियां ध्वस्त, यह दी हिदायत

UPT | अवैध कालोनी को ध्वस्त करती टीम

Feb 27, 2024 21:23

बरेली में एक बार फिर बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने अवैध कालोनियों के खिलाफ बुल्डोजर की कार्रवाई की। इससे अवैध कॉलोनाइजर में अफरा तफरी मच गई। बीडीए की टीम मंगलवार को बुल्डोजर के साथ शहर में निकली।टी

Bareilly : उत्तर प्रदेश के बरेली में एक बार फिर बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने अवैध कालोनियों के खिलाफ बुल्डोजर की कार्रवाई की। इससे अवैध कॉलोनाइजर में अफरा तफरी मच गई।

बीडीए की टीम मंगलवार को बुल्डोजर के साथ शहर में निकली।टीम रामगंगा नगर आवासीय योजना के सेक्टर चार के पीछे स्थित प्रेम लोधी की करीब 5 हजार हेक्टेयर भूमि पर पहुंची। यहां बिना बीडीए से नक्शा पास कराकर अवैध कालोनी विकसित की जा रही थी। टीम ने नक्शा मांगा, लेकिन वह नहीं दिखा सके। इसके बाद टीम ने अवैध कालोनी में सड़क, नाली, और भूखण्डों की बाउंड्रीवाल को तोड़ा।

इसके बाद टीम लाल फाटक रोड पर पहुंची। यहां करीब 15 हज़ार वर्ग मीटर क्षेत्रफल में वीरू शर्मा ने अवैध कालोनी विकसित की थी। बीडीए की टीम ने नक्शा मांगा, लेकिन वह भी नहीं दिखा पाए। मगर, उन्होंने सिफारिश करानी शुरू कर दी। टीम ने एक भी नहीं सुनी। बीडीए ने बिना स्वीकृति के सड़क, नाली, और भूखण्डों का अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। इसी क्षेत्र में सुलेमान की करीब 5 हज़ार वर्गमीटर क्षेत्रफल की अवैध कालोनी को ध्वस्त किया। यहां भी सड़क, और नाली निर्माण कराया गया था। इसके अलावा लाल फाटक रोड पर गजेन्द्र पटेल की 4 हज़ार वर्गमीटर क्षेत्रफल की कालोनी को ध्वस्त किया। टीम ने बुल्डोजर से सीसी रोड,नाली, साईट ऑफिस को ध्वस्त किया। 

यह दी चेतावनी
बरेली विकास प्राधिकरण ने अवैध कॉलोनी के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। बीडीए वीसी मनिकानंद ए ने बताया कि नगर योजना, एवं विकास अधिनियम1973 की सुंसगत धाराओं के अन्तर्गत बिथरी चैनपुर, और लाल फाटक रोड पर अवैध कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा था। उनके खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। बीडीए उपाध्यक्ष ने लोगों से अपील की है कि प्लॉट खरीदते समय कॉलोनाइजर से दस्तावेज जरूर ले लें। मानचित्र पास है या नहीं। मानचित्र पास नहीं है, तो ऐसी जगह प्लॉट न खरीदें। इस दौरान टीम में प्राधिकरण के सहायक अभियन्ता हरीश चौधरी, अवर अभियंता सुनील गुप्ता आदि मौजूद थे।

Also Read