Bareilly News : महिला अधिवक्ता हत्याकांड पर सीबीआई जांच की मांग, अधिवक्ताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन

UPT | कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देते अधिवक्ता

Sep 08, 2024 01:03

बरेली में शनिवार को भी अधिवक्ताओं ने कार्य वाहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कासगंज में महिला अधिवक्ता हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। बोले, अधिवक्ताओं की सुरक्षा काफी जरूरी है। मगर, इसके बाद भी अधिवक्ताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। यह काफी चिंतनीय है।

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में शनिवार को अधिवक्ताओं ने कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी सिंह की हत्या के विरोध में कार्य बहिष्कार करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की और कहा कि अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाना बेहद जरूरी है। अधिवक्ताओं पर लगातार हो रहे हमलों से वे बेहद चिंतित हैं। 

अधिवक्ताओं ने डीएम को ज्ञापन सौंपा
सुबह अधिवक्ता बरेली की कचहरी में एकत्रित हुए, जिसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट के पास विरोध प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने डीएम को ज्ञापन सौंपने के लिए बुलाया, मगर डीएम के अनुपस्थित रहने से नाराज अधिवक्ता वहीं अड़ गए। कुछ देर बाद एडीएम सिटी सौरभ दुबे मौके पर पहुंचे, तब जाकर अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उन्हें सौंपा। अधिवक्ताओं ने जोर देकर कहा कि महिला अधिवक्ता की हत्या की सीबीआई जांच होनी चाहिए, ताकि दोषियों को सख्त सजा मिल सके।

स्टेशन रोड पर मानव शृंखला बनाकर प्रदर्शन
कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी सिंह की हत्या के बाद से अधिवक्ता लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि इस जघन्य हत्या की गहन जांच हो और दोषियों को कड़ी सजा मिले। शनिवार को अधिवक्ताओं ने बरेली कलेक्ट्रेट के पास स्टेशन रोड पर मानव शृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं का कहना है कि उनकी मांगों को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है, जिससे उनकी नाराजगी बढ़ती जा रही है।



कासगंज में अधिवक्ता की हत्या से प्रदेश भर में आक्रोश
कासगंज की महिला अधिवक्ता मोहिनी सिंह, जो दीवानी न्यायालय परिसर से मंगलवार दोपहर लापता हो गई थीं, का शव बुधवार को नहर के किनारे मिला। उनका अपहरण करने के बाद हत्या कर दी गई थी। अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी न होने के कारण प्रदेश भर में वकीलों के बीच आक्रोश व्याप्त है। बार एसोसिएशन और अधिवक्ता संघ पूरे प्रदेश में प्रदर्शन कर रहे हैं, मांग कर रहे हैं कि महिला अधिवक्ता के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सख्त सजा दी जाए।

अधिवक्ताओं की मांग-हत्यारों को फांसी हो
शनिवार को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज हरित और सचिव वीरेंद्र प्रसाद ध्यानी के नेतृत्व में वकीलों ने महिला अधिवक्ता के हत्यारों को फांसी देने की मांग की। इस दौरान "अधिवक्ता एकता जिंदाबाद", "एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करो" जैसे नारों से विरोध स्थल गूंज उठा। अधिवक्ताओं की नाराजगी और गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है, और उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द कठोर कदम उठाने की अपील की है।

ये सभी शामिल
इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में अधिवक्ता शामिल हुए, जिनमें अरुण कुमार सक्सेना, शशि कान्त शर्मा, मोबिन अंसारी, रोहित यादव, प्रदीप यादव, शेर सिंह गंगवार, संजय कुमार वर्मा, प्रेरणा सिंह, गौरव सिंह राठौर, हरीश आजाद, ललित कुमार सिंह, उदयवीर यादव, दीपक पांडे, अंगन सिंह, विजय सिंह राणा, राकेश सक्सेना, केपी यादव, अंतरिक्ष सक्सेना, शौकत अली, मुहम्मद आमिर, कविता और बिलाल शामिल थे

Also Read