बरेली में समाजवादी छात्र सभा का प्रदर्शन : पुतला जलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

UPT | धरना देते सपा छात्र सभा के पदाधिकारी

Sep 25, 2024 20:34

बरेली में बुधवार को समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। उन्होंने सपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पुतला जलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई, तो आंदोलन की चेतवानी दी।

Bareilly News : यूपी के बरेली में बुधवार को समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने सपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पुतले को जलाने के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं की गई, तो वे आगे भी आंदोलन की चेतावनी देंगे। समाजवादी छात्र सभा ने इस अवसर पर विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में छात्रों के शोषण के मामले में नाराजगी जताई। छात्रों ने पुलिस-प्रशासन की मनमानी और दमनकारी नीतियों के खिलाफ भी कई आरोप लगाए। इस मामले में छात्रों ने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन कलेक्ट्रेट में प्रस्तुत किया।

अखिलेश यादव का पुतला जलाने का विरोध
समाजवादी पार्टी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष अवनीश मिश्रा ने कहा कि अखिलेश यादव का पुतला जलाना एक असवैधानिक घटना है और यह लोकतंत्र की गरिमा का उल्लंघन है। उन्होंने कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि इस प्रकार की घटनाओं में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि प्रदेश में शांति और सौहार्द बना रहे। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि इस घटना पर उचित कार्रवाई नहीं हुई, तो आंदोलन जारी रहेगा। 



आंदोलन की चेतावनी
छात्रों ने शिक्षण संस्थाओं में बढ़ते शोषण का भी उल्लेख किया, जिसमें बताया गया कि यूपी के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में छात्रों के साथ लगातार उत्पीड़न की घटनाएं हो रही हैं। समाजवादी छात्र सभा ने आरोप लगाया कि शिक्षण संस्थाओं की मनमानी के कारण छात्रों का भविष्य अंधकार में जा रहा है। उन्होंने पुलिस प्रशासन पर भी दमनकारी नीतियों का आरोप लगाया और कहा कि छात्रों के मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है। 

छात्रों के शोषण की निंदा
इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र मौजूद थे, जिसमें जिलाध्यक्ष अविनाश मिश्रा, महानगर अध्यक्ष विक्रांत सिंह पाल, लोहिया वाहिनी के जिला अध्यक्ष भुवनेश यादव और अन्य प्रमुख नेता शामिल थे। छात्र सभा ने छात्रों के अधिकारों की सुरक्षा और प्रदेश में कानून का शासन स्थापित करने की मांग की।

Also Read