लापरवाही पर कार्रवाई : शराब में टल्ली ड्राइवर दौड़ा रहा था रोडवेज बस,यात्रियों ने की शिकायत, जांच के बाद ड्राइवर-कडक्टर की संविदा खत्म

UPT | सैटेलाइट बस अड्डे का फोटो

Sep 26, 2024 21:54

रोडवेज के बरेली डिपो की बस का ड्राइवर और कंडक्टर शराब में टल्ली था। मगर, इसके बाद भी यात्रियों की जान को जोखिम में डालकर बस दौड़ा रहा था। जिसके चलते यात्रियों ने मना भी किया, लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद यात्रियों ने रोडवेज अफसरों से शिकायत की। इसके बाद दोनों को पकड़कर जांच कराई गई। जांच में दोषी मिलने पर बरेली डिपो के संविदा ड्राइवर सुमित शर्मा और कंडक्टर शिवकुमार को ड्यूटी के दौरान शराब के नशे में पाए जाने के कारण संविदा समाप्त कर दी गई।

Bareilly News : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) के बरेली डिपो की बस का ड्राइवर और कंडक्टर शराब में टल्ली था। मगर, इसके बाद भी यात्रियों की जान को जोखिम में डालकर बस दौड़ा रहा था। जिसके चलते यात्रियों ने मना भी किया, लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद यात्रियों ने रोडवेज अफसरों से शिकायत की। इसके बाद दोनों को पकड़कर जांच कराई गई। जांच में दोषी मिलने पर बरेली डिपो के संविदा ड्राइवर सुमित शर्मा और कंडक्टर शिवकुमार को ड्यूटी के दौरान शराब के नशे में पाए जाने के कारण संविदा समाप्त कर दी गई। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक (आरएम) दीपक चौधरी के निर्देश पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) संजीव श्रीवास्तव ने दोनों की संविदा समाप्त करने का आदेश दिया। मगर, इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

रामपुर और उझानी में कराई जांच
रोडवेज के बरेली डिपो के ड्राइवर और कंडक्टर के खिलाफ दो शिकायत मिलीं थीं। पहली शिकायत रामपुर बस स्टैंड से आई। यहां यात्रियों ने ड्राइवर सुमित शर्मा को शराब के नशे में बताया था। शिकायत मिलते ही एआरएम ने रामपुर में संपर्क किया और सुमित को तुरंत पकड़कर जांच कराई गई। दूसरी शिकायत उझानी से आई। यहां कंडक्टर शिवकुमार के शराब के नशे में होने की सूचना मिली। उझानी में शिवकुमार को बस से उतार लिया गया। दोनों मामलों की जांच शुरू करा दी गई। इसके बाद दोनों दोषी मिले थे 

जांच में मिली एल्कोहल, फिर गिरी गाज
इन दोनों ही मामलों की जांच के लिए विशेष टीम गठित की गईं। जांच टीम की मेडिकल रिपोर्ट आने पर यह पुष्टि हुई कि दोनों में अल्कोहल की मात्रा पाई गई। ड्राइवर सुमित शर्मा और कंडक्टर शिवकुमार की मेडिकल रिपोर्ट और बयानों के आधार पर दोनों की संविदा समाप्त कर दी गई। एआरएम संजीव श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि सुमित शर्मा को रामपुर में और शिवकुमार को उझानी में पकड़ा गया था। दोनों की जांच में एल्कोहल की पुष्टि होने पर दोनों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। इससे विभाग में हड़कंप मच गया है।

Also Read