स्कूल में शिक्षकों की शराब-मीट पार्टी : ग्रामीणों की शिकायत पर कार्रवाई, हेडमास्टर निलंबित

UPT | स्कूल में शिक्षकों की शराब-मीट पार्टी

Sep 05, 2024 19:46

इस घटना की जानकारी प्रधान ने बीएसए को दी, जिसके बाद बीएसए ने स्कूल का निरीक्षण करने का निर्णय लिया। जब प्रधान ने सुबह विद्यालय का दौरा किया, तो उन्होंने किचन में एक कूकर में मीट और एकल कक्ष में शराब की बोतल पाई...

Short Highlights
  • स्कूल में रात भर चली टीचर्स की शराब-मीट पार्टी
  • ग्रामीणों की शिकायत पर हुई कार्रवाई
  • स्कूल हेडमास्टर निलंबित
Sant Kabir Nagar News : सेमरियावां ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय अहिरौली में बुधवार की रात को स्कूल के शिक्षकों द्वारा मीट की दावत आयोजित किए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना की जानकारी प्रधान ने बीएसए को दी, जिसके बाद बीएसए ने स्कूल का निरीक्षण करने का निर्णय लिया। जब प्रधान ने सुबह विद्यालय का दौरा किया, तो उन्होंने किचन में एक कूकर में मीट और एकल कक्ष में शराब की बोतल पाई। इस घटना के बाद बीएसए ने हेडमास्टर को निलंबित कर दिया और पूरे मामले की जांच बीईओ पौली अर्जुन प्रसाद को सौंप दी।

स्कूल में रात भर चली मीट और शराब पार्टी
दरअसल, गांव के लोगों ने शुक्रवार सुबह बीएसए अमित सिंह को फोन करके सूचित किया कि विद्यालय में रात भर मीट पकाया गया और शराब की पार्टी भी चल रही थी। इसके बाद, गांव के कार्यवाहक प्रधान राजीव प्रताप और अन्य ग्रामीणों ने भी बीएसए को इसी प्रकार की जानकारी दी। जब प्रधान विद्यालय पहुंचे, तो किचन बंद था, लेकिन किचन खुलवाने पर कूकर में मीट पाया गया और एकल कक्ष में शराब की बोतल भी मिली।



मौके पर मिले साक्ष्य
जिसके बाद बीएसए ने प्रधान की रिपोर्ट के आधार पर हेडमास्टर अमित कुमार यादव को तुरंत निलंबित कर दिया। बीएसए ने इस पूरे मामले की जांच के लिए बीईओ पौली अर्जुन प्रसाद वर्मा को जिम्मेदार बनाया। बीईओ ने मौके पर जाकर जांच की और पाया कि कूकर में पका हुआ मीट और शराब की बोतल सही में मौजूद थी। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब विद्यालय में इस तरह की दावत आयोजित की गई हो।

स्कूल के प्रधानाध्यापक निलंबित
अहिरौली गांव के प्रधान ने इस घटना की सूचना देने के साथ ही विद्यालय में मीट बनाने की फोटो भी भेजी थी। इस सूचना के आधार पर प्रधानाध्यापक अमित कुमार यादव को निलंबित कर दिया गया और मामले की पूरी जांच बीईओ पौली अर्जुन प्रसाद वर्मा को सौंप दी गई है। बीईओ की रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- दारुल इफ्ता ने जारी किया फतवा : मुस्लिम धार्मिक जुलूसों में डांस और डीजे पर पाबंदी,  अमन-शांति की अपील

Also Read