मुख्तार को धीमा जहर देने का आरोप : दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम कराने की मांग, डीएम को लिखी चिट्ठी

UPT | Mukhtar Ansari

Mar 29, 2024 17:58

माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात कार्डिटक अरेस्ट से मौत हो गई। मुख्तार के बेटे ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम कराने की मांग की है।

Short Highlights
  • मुख्तार के बेटे ने लिखा डीएम को पत्र
  • एम्स के डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम कराने की मांग
  • हत्या की सााजिश का आरोप
Banda News : माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात कार्डिटक अरेस्ट से मौत हो गई। मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है और जल्द ही इसकी रिपोर्ट सामने आ जाएगी। लेकिन परिवार इससे संतुष्ट नहीं है। मुख्तार के बेटे ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम कराने की मांग की है।

शनिवार को होगा सुपुर्द-ए-खाक
गाजीपुर के एसपी ओमवरी सिंह ने बताया कि मुख्तार का शव शुक्रवार की देर रात गाजीपुर पहुंचेगा। इसके बाद शनिवार को उसे सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्तार का शव बांदा ने गाजीपुर के लिए निकल चुका है। इसके लिए रूट पहले से ही तय है। मुख्तार का शव बांदा से चित्रकूट, कौशांबी और भदोही होते हुए गाजीपुर पहुंचेगा।

हत्या की सााजिश का आरोप
मुख्तार के बेटे उमर ने बांदा के जिला मजिस्ट्रेट को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि उसके पिता की हत्या योजनाबद्ध तरीके से की गई है। मुख्तार ने इसके पहले खुद को जेल में धीमा जहर दिए जाने का आरोप भी लगाया था। मुख्तार की मौत के बाद कृष्णानंद राय के परिवार ने जश्न मनाया है। कृष्णानंद राय की 2005 में हत्या कर दी गई थी, लेकिन मुख्तार की दबंगई के चलते गवाह मुकर गए थे।

न्यायिक जांच का आदेश
मुख्तार के वकील ने बाराबंकी की कोर्ट में बांदा जेल प्रशासन पर एफआईआर करवाने के लिए तहरीर दी है। प्रार्थना पत्र में यह मांग की गई कि बांदा जेल का सीसीटीवी फुटेज, डीवीआर, अधिकारियों के एंट्री का रजिस्टर्ड, फोटोग्राफ आदि संरक्षित किए जाएं, ताकि सच्चाई सामने आ सके। वहीं बांदा के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मुख्तार की मौत के न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एमपी एमएलए कोर्ट गरिमा सिंह एक महीने के अंदर इस संबंध में रिपोर्ट देंगी।

Also Read