Banda News : बांदा में मैसेज पढ़ ब्लड देने पहुंच गए थाना प्रभारी, मानवता की मिसाल की पेश 

UPT | बांदा में मैसेज पढ़ ब्लड देने पहुंच गए थाना प्रभारी

Jun 14, 2024 13:22

यूपी पुलिस के दो दारोगाओं ने एक बच्चे को ब्लड देकर उसकी जान बचाई है। बच्चे के पिता की मौत हो चुकी है,  उसकी मां मूकबधिर और नानी बहरी हैं। दो पुलिसकर्मी थाने से जिला अस्पताल पहुंचे और एक-एक यूनिट ब्लड डोनेट किया ताकि बच्चे का इलाज किया जा सके...

Short Highlights
  • बांदा में पुलिसकर्मियों ने इंसानियत की मिसाल की पेश
  •  बच्चे को ब्लड देकर उसकी जान बचाई 
  • मैसेज पढ़ ब्लड देने पहुंचे दरोगा
 Banda News : यूपी के बांदा में पुलिसकर्मियों ने इंसानियत की मिसाल पेश की है, जिसे देखकर सभी लोग सैल्यूट कर रहे हैं। यहां एक मासूम जो गंभीर बीमारी से ग्रसित था और अस्पताल में भर्ती था। उसे O+ ब्लड की जरूरत थी, लेकिन उसके पिता नहीं थे। इतना ही नहीं बच्चे की मां मूकबधिर और नानी को कानों से सुनाई नहीं देता था। जब परिजनों ने जिला अस्पताल में पता किया तो ब्लड बैंक में O+ ग्रुप का ब्लड नहीं था।

मैसेज पढ़ ब्लड देने पहुंचे दरोगा
जब वाट्सएप ग्रुप में O+ ब्लड की जरूरत के बारे में मैसेज तेजी से वायरल हो रहा था। तो यूपी पुलिस के दो दारोगाओं ने पढ़ा और तत्काल थाने से ब्लड देने जिला अस्पताल पहुंच गए। दोनों में एक थाना प्रभारी हैं, दूसरे चौकी प्रभारी हैं। जिससे मासूम की जान बच सकी। फिलहाल बच्चे का इलाज चल रहा है। 

क्या है पूरी घटना
हमीरपुर जिले के सिसोलर गांव में रहने वाला 10 वर्षीय अमन कुमार गंभीर बीमारी से पीड़ित था। उसके रिश्तेदार उसे बांदा के जिला अस्पताल ले गए, जहां खून की कमी का पता चला। खून की व्यवस्था के लिए O+ ब्लड की आवश्यकता थी, लेकिन जिला अस्पताल में यह उपलब्ध नहीं था। इधर मासूम एक अनाथ जैसे था क्योंकि उसकी मां मूकबधिर थी, पिता की पहले ही मौत हो चुकी थी, नानी को सुनाई नहीं देता था, जिस कारण मासूम परेशान। लेकिन उसके मामा ने सोशल मीडिया ग्रुप में ब्लड की मांग की। यह संदेश वायरल हो गया और थाना प्रभारी राधा कृष्ण तिवारी और चौकी इंचार्ज अर्पित पांडेय तुरंत जिला अस्पताल में ब्लड देने के लिए पहुंच गए। दोनों ने अपना ब्लड दिया और उस बच्चे की जान बचाई।

Also Read