बांदा में एक पार्टी से दो उम्मीदवार : सपा प्रत्याशी शिव शंकर पटेल ने किया नामांकन, पत्नी ने भी पर्चा दाखिल कर सबको चौंकाया

UPT | बांदा में पति-पत्नी ने किया नामांकन

May 01, 2024 19:35

बांदा में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी शिव शंकर सिंह पटेल ने नामांकन दाखिल किया। सपा प्रत्याशी के मामांकन के बाद उनकी पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने भी सपा के अधिकार पत्र के साथ अपना पर्चा दाखिल कर दिया...

Banda News : बांदा में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी शिव शंकर सिंह पटेल ने नामांकन दाखिल किया। सपा प्रत्याशी के मामांकन के बाद उनकी पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने भी सपा के अधिकार पत्र के साथ अपना पर्चा दाखिल कर दिया। एक ही पार्टी से पति-पत्नी के नामांकन ने सबको चौंका दिया। फिलहाल पति-पत्नी चर्चा का विषय बने हुए हैं।

पति-पत्नी ने किया नामांकन दाखिल
बुधवार को सपा प्रत्याशी शिव शंकर सिंह पटेल बांदा कलक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन दाखिल किया। उनके नामांकन के बाद उनकी पत्नी कृष्णा पटेल ने भी सपा के अधिकार पत्र के साथ अपना पर्चा दाखिल किया। खबरें आ रही हैं कि एक ही पार्टी से पति-पत्नी ने नामांकन किया है लेकिन एक ही चुनाव लड़ेगा। क्योंकि  किसी कारण से पति-पत्नी में से एक का फॉर्म निरस्त होता है तो दूसरा चुनाव मैदान में रहेगा।

नामांकन के दौरान ये रहे मौजूद
सपा प्रत्याशी शिव शंकर सिंह पटेल ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि वह भारी मतों से चुनाव जीत रहे हैं। बांदा कलक्ट्रेट परिसर में भारी सुरक्षा के बीच समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार शिव शंकर सिंह पटेल ने अपने समर्थकों के साथ पर्चा दाखिल किया और साथ ही इंडिया गठबंधन के कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रद्युमन कुमार लाल दुबे, आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, सपा के अध्यक्ष डॉ मधुसूदन कुशवाहा के साथ कई कार्यकर्ता शामिल रहे।

इस सीट पर 20 मई को मतदान
आपको बता दें कि बांदा चित्रकूट लोकसभा चुनाव में पांचवे चरण के लिए 20 मई को मतदान होगा। इसको लेकर 26 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया चल रही है और नामांकन 3 अप्रैल तक है। सभी उम्मीदवारों ने जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के सामने नामांकन दाखिल किया। अभी तक चली नामांकन प्रक्रिया के दौरान लोकसभा से 9 उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी लगाई है।

Also Read