सीबीएसई रिजल्ट : इंटर में रागीश और हाईस्कूल में अनन्या ने बाजी मारी, संत थामस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने किया कमाल

UPT | विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

May 13, 2024 21:46

चित्रकूट सीबीएसई बोर्ड का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित हुआ। कई दिनों से परिणाम घोषित होने की तारीख को लेकर बेचैनी आखिरकार खत्म हुआ। दोपहर को जैसे ही परिणाम घोषित हुआ तो छात्र, छात्राओं का स्कूल पहुंचना शुरू हो गया।

Chitrakoot News : चित्रकूट सीबीएसई बोर्ड का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित हुआ। कई दिनों से परिणाम घोषित होने की तारीख को लेकर बेचैनी आखिरकार खत्म हुआ। दोपहर को जैसे ही परिणाम घोषित हुआ तो छात्र, छात्राओं का स्कूल पहुंचना शुरु हो गया।शिक्षकों से लेकर छात्रों ने एक दूसरे को बधाई दी और मिठाई बांटी। इंटरमीडिएट में रागीश पटेल हाईस्कूल में अनन्या सिंह ने जिला टॉप किया है।

ज्यादातर स्कूलों का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा।सीबीएसई के परीक्षा परिणाम को लेकर बताया गया कि 20 मई के बाद परिणाम आएगा, लेकिन सोमवार को सुबह से ही परिणाम आने की संभावना हो गई।इसे लेकर छात्र व शिक्षक सतर्क हो गये। इंटरनेट व सीबीएसई की वेबसाइट का सर्च करने लगे। दोपहर को लगभग दो बजे जैसे ही परिणाम आया तो इस बोर्ड के स्कूल कॉलेज में शिक्षक व छात्रों का जमावडा होने लगा। मोबाइल की घंटियां व व्हाटसअप में एक दूसरे से जानकारी करने लगे। सबसे ज्यादा टॉपर को लेकर असमंजस देर शाम तक बना रहा। केंद्रीय विद्यालय के छात्र रागीश पटेल ने सीबीएसई बोर्ड इंटरमीडिएट में पहला स्थान प्राप्त किया है।

श्रीजी इंटरनेशनल स्कूल के श्रेयस द्विवेदी ने हाईस्कूल में 96.7 फीसदी अंक प्राप्त करते हुए जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इंटर में अशोक पब्लिक स्कूल के छात्र लवदीप सिंह ने 480 अंकों के साथ 96 फीसदी, गौरव और भूमि अग्रवाल ने 444-444 अंक प्राप्त किए हैं। संत थामस स्कूल के आदित्य केसरवानी ने 95.40 प्रतिशत, शालिनी वर्मा 95.20, अदिति गुप्ता 93.60, हर्षित जायसवाल ने 92.80, दिव्यांश मिश्रा ने 91.60 प्रतिशत अंक हासिल किए। इसी प्रकार संपदा श्रीवास्तव ने 434 अंकों के साथ 86.8 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं।हाईस्कूल में संत थामस स्कूल की अनन्या सिंह ने 97.2 फीसदी अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

संत थाामस स्कूल के चेतन सिंह ने 96.40 अंक, जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र कृष्णचन्द्र पांडेय ने 95.8 फीसदी अंक प्राप्त कर जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। श्रीजी इंटरनेशनल स्कूल इंटर में धैर्या गुप्ता और ओंकार सिंह ने 95.6-95.6 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। हाईस्कूल में आदित्य अग्रहरि ने 95.4 फीसदी, नाव्या केशरवानी ने 95.2 फीसदी, संत थामस के छात्र आयान खान ने 94.60 प्रतिशत अंक, अजय सिंह ने 94 फीसदी, संत थामन की छात्रा उन्नति पांडेय ने 93.80 फीसदी अंक, देवांश विनायक ने 93.6 फीसदी, श्रेयांश जायसवाल ने 92.8 फीसदी, अनन्या गुप्ता ने 92.2 फीसदी, संत थामस की कृतिका पटेल ने 91.60 प्रतिशत अंक, प्रान्जल सिंह ने 90.6 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं।

हाईस्कूल की टापर छात्रा अनन्या बनना चाहती हैं इंजीनियर
टापर छात्रा अनन्या सिंह खुटहा गांव के पास स्थित संत थॉमस सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा है। माता बबिता सिंह परीषदीय स्कूल में शिक्षिका हैं। छात्रा ने बताया कि स्कूल के अलावा वह शहर के एक कोचिंग सेंटर में पढ़ाई करती थी। इसके अलावा अपने परिवार के सदस्यों से मदद लेती थी। वह आगे चलकर इंजीनियर बनना चाहती हैं। मोबाइल का उपयोग बहुत कम करती थी। बताया कि उसका एक भाई शिवा सिंह कक्षा आठ में पढ़ाई करता है। छात्रा के इस कामयाबी से संत थॉमस सीनियर सेकेंडरी स्कूल फादर डेनिस सहित अन्य शिक्षकों ने खुशी जताई है।

इंटर के टॉपर रागीश का भी इंजीनियर बनने का सपना 
टापर छात्र रागीश पटेल शहर के मिशन रोड स्थित केंद्रीय विद्यालय का छात्र है। इसी विद्यालय से हाईस्कूल की भी परीक्षा अच्छे अंकों से उत्तीर्ण किया है। इनके पिता राकेश सिंह व माता गीता पटेल परिषदीय स्कूल में शिक्षक हैं। रागीश ने बताया कि इकलौता पुत्र है। वर्तमान में कर्वी शहर के सीआईसी कॉलेज के पास रहते है। वह स्कूल सहित 12 घंटे तक पढ़ाई करता था। आगे चलकर वह इंजीनियर बनना चाहता है। उसने जिसके लिए परीक्षा दिया है। बताया कि उसको किक्रेट खेलना, मोबाइल में फिल्में देखने का शौक है। 
 

Also Read