Chitrakoot News : चित्रकूट में सोमवती अमावस्या को लेकर आयुक्त-डीआईजी ने की बैठक

UPT | कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक

Apr 03, 2024 23:46

चित्रकूट आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी, डीआईजी अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता एवं जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द, पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में आठ अप्रैल को चैत्र मास की सोमवती अमावस्या के पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई...

Chitrakoot news : चित्रकूट आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी, डीआईजी अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता और जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द, पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में आठ अप्रैल को चैत्र मास की सोमवती अमावस्या के पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। आयुक्त ने कहा कि अमावस्या का पर्व सभी विभाग सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। निर्वाचन के साथ-साथ अमावस्या मेला को भी सकुशल संपन्न कराना है।

उन्होंने पार्किंग व्यवस्था, साफ सफाई, पेयजल, कंट्रोल रूम, खोया पाया केंद्र, पीए सिस्टम आदि विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा की। पुलिस उप महानिरीक्षक ने कहा कि सोमवती अमावस्या मेला को देखते हुए पर्याप्त पुलिस फोर्स लगाएं। तीर्थ यात्री को कोई समस्या न हो। जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी सामंजस्य बनाकर मेला को सकुशल संपन्न कराएं। परिक्रमा मार्ग में जो अतिक्रमण है उसको तत्काल हटाएं। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से कहा कि जो कंट्रोल रूम संचालित किया जाता है, उसमें सभी सीसीटीवी कैमरा सही तरीके से संचालित हो। अधिशासी अभियंता विद्युत से कहा कि लटके विद्युत तारों को चेक कराकर ठीक कराया जाए। कहा कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के अधिकारियों के साथ अमावस्या मेला को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए बैठक भी अवश्य करें। इस मौके पर सीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम उमेश चंद्र निगम, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
 

Also Read