Hamirpur News : महिला थाने में धूमधाम से हुई शादी, ढोल-नगाड़ों पर नाचे बाराती, सात फेरों के साक्षी बने पुलिसकर्मी 

UPT | महिला थाने में माला पहनाते वर वधु

May 12, 2024 14:44

यूपी के हमीरपुर जिला महिला थाने में रविवार को एक शादी बड़ी धूमधाम से कराई गई है। इस शादी में न सिर्फ वर वधु के परिजन शामिल हुए बल्कि पुलिसकर्मी भी इसमें ...

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिला महिला थाने में रविवार को एक शादी बड़ी धूमधाम से कराई गई है। इस शादी में न सिर्फ वर वधु के परिजन शामिल हुए बल्कि पुलिसकर्मी भी इस शादी के गवाह बने और दूल्हे और दुल्हन पर फूलों की बरसात की, टूट चुकी शादी को दोबारा से फिर करवाने में विधिक सेवा प्राधिकरण ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ये था मामला
हमीरपुर मुख्यालय का महिला थाना रविवार को उस वक्त ढोल नगाड़ों से गूंज उठा जब यहां शादी से पहले ही टूट चुके रिश्ते एक बार फिर राज़ी खुशी से शादी करने को तैयार हो गए। दरअसल नेठी गांव की रहने वाली युवती अंकिता के परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी थी कि उसकी शादी घाटमपुर के परसेढ़ा गांव के रहने वाले राघवेंद्र कुमार के साथ तय हुई थी और ओली की रस्म भी हो चुकी थी। लेकिन अचानक उनको संदेश मिला की वर पक्ष बारात लेकर नहीं आएगा। इसी बात से परेशान होकर अंकिता परिजनों के साथ महिला थाने पहुंच गई थी।

दोनों परिवारों के बीच आई खटास को किया दूर
युवती द्वारा दी गई तहरीर को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जब वर पक्ष को भी थाने में तलब किया तो पता चला कि दोनों परिवारों के बीच रिश्ता तय कराने वाला ही कुछ गलतफहमियां पैदा कर के इस रिश्ते को खत्म करना चाहता था। तय हो चुकी शादी में आई खटास को दूर करते हुए शादी संपन्न कराई जाए इसके लिए विधिक सेवा प्राधिकरण की छाया प्रजापति ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और दोनों परिवारों के बीच आई खटास को दूर कराते हुए शादी के लिए राज़ी कर लिया।

Also Read