Chitrakoot News : सीएम योगी की जीरो टॉलरेंस नीति को झटका, चकबंदी में घूसखोरी का वीडियो वायरल

UPT | अपनी अर्जी दिखाता पीड़ित।

Sep 30, 2024 14:22

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 'जीरो टॉलरेंस' नीति को तगड़ा झटका तब लगा, जब चित्रकूट के चकबंदी कार्यालय में रिश्वतखोरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में SOC के पेशकार द्वारा...

Chitrakoot News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 'जीरो टॉलरेंस' नीति को तगड़ा झटका तब लगा, जब चित्रकूट के चकबंदी कार्यालय में रिश्वतखोरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में SOC के पेशकार द्वारा रिश्वत लेने का स्पष्ट प्रमाण सामने आया है, जिससे योगी सरकार की भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश की नीति पर सवाल उठने लगे हैं।

क्या है पूरा मामला
मऊ निवासी आदर्श श्रीवास्तव ने आरोप लगाया कि पिछले तीन साल से उनके पिता के मृत्यु प्रमाण पत्र को वापस करने के लिए चकबंदी कार्यालय में उनसे रिश्वत मांगी जा रही थी। जब उन्होंने बार-बार परेशान होने के बाद प्रमाण पत्र मांगा, तो पेशकार ने खुलेआम 'सुविधा शुल्क' की मांग की। इस घटना का वीडियो आदर्श के एक साथी ने रिकॉर्ड कर लिया, जो अब वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि पेशकार आदर्श श्रीवास्तव को पैसे दराज में रखने का इशारा कर रहा है और 50 रुपये का नोट भी नजर आ रहा है। इस मामले से प्रदेश में सरकारी दफ्तरों में फैले भ्रष्टाचार की सच्चाई सामने आई है।

आरोप और प्रतिक्रिया
आदर्श श्रीवास्तव का कहना है कि उन्होंने इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके साथ ही, उन्होंने जनसुनवाई पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई, परंतु वहां से भी कोई मदद नहीं मिली। स्थानीय लोग इस घटना पर नाराज हैं और सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकारी दफ्तरों में बिना रिश्वत कोई काम नहीं होता है, खासकर गरीब किसानों के लिए यह एक बड़ी समस्या है।

प्रशासन की चुनौती
वीडियो के वायरल होने से प्रशासन पर दबाव बढ़ गया है। जिलाधिकारी शिवशरण जीएन अप्पा से इस मामले पर सख्त कदम उठाने की उम्मीद की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 'जीरो टॉलरेंस' नीति के तहत भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का जो सपना दिखाया गया था, उस पर अब गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। देखना होगा कि योगी सरकार इस भ्रष्टाचार के खिलाफ क्या कदम उठाती है या फिर यह मामला भी अन्य की तरह ठंडे बस्ते में चला जाएगा।

Also Read