गोंडा में ट्रेन हादसा : योगी ने राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश, हिमंत बिस्वा सरमा ने किया ये ट्वीट

UPT | गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा

Jul 18, 2024 17:25

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में रेल हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोंडा में हुए ट्रेन हादसे का संज्ञान लिया और अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। वहीं असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने घटना की जानकारी ली है...

Gonda News : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को बड़ा रेल हादसा हो गया है। चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15904 झिलाही और मोतीगंज रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गई। गोसाई डिहवा गांव के पास हुई इस दुर्घटना में ट्रेन के कम से कम 14 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके परिणामस्वरूप कई यात्री घायल हो गए। जिसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोंडा में हुए ट्रेन हादसे का संज्ञान लिया और अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। वहीं असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने घटना की जानकारी ली है। वो स्थिति पर नजर रख रहे हैं। असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है।
 
यह भी पढ़ें- गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा : पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे, 4 यात्रियों की मौत, 25 घायल

सीएम योगी ने लिया संज्ञान
जानकारी के मुताबिक यह हादसा गोंडा के झिलाही और मोतीगंज रेलवे स्टेशन के बीच हुआ है। डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 12 से 14 डिब्बे पलटने की खबर आ रही है। सूचना पर रेलवे के अफसर पहुंचे हैं और जिला प्रशासन भी राहत कार्य में जुट गया है। उधर सीएम योगी ने भी घटना का संज्ञान लिया है। सीएम ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।
सीएम योगी ने जताया दुख
सीएम योगी ने घटना के बाद दुख जताते हुए कहा कि 'जनपद गोण्डा में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने और घायलों को शीर्ष प्राथमिकता के साथ अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए हैं।'

जनपद गोण्डा में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद है।

जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने और घायलों को शीर्ष प्राथमिकता के साथ अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए हैं।

प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु…

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) July 18, 2024
असम के सीएम ने ली घटना की जानकारी
वहीं हादसे के बाद असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने भी घटना की जानकारी ली है।  हिमंत बिस्वा ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्हें उत्तर प्रदेश में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बारे में जानकारी दी गई है। एचसीएम स्थिति पर नज़र रख रहे हैं और असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है।

‼️HCM Dr @himantabiswa has been briefed about the derailment of Dibrugarh - Chandigarh express in Uttar Pradesh.

HCM is monitoring the situation and the Government of Assam is in touch with relevant authorities.

— Chief Minister Assam (@CMOfficeAssam) July 18, 2024
केशव प्रसाद मौर्य ने जताया दुख
यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी रेल हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि जनपद गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतरने से हुए हादसे में कई लोगों के निधन होने की अत्यंत दुःखद सूचना प्राप्त हुई है।

जनपद गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतरने से हुए हादसे में कई लोगों के निधन होने की अत्यंत दुःखद सूचना प्राप्त हुई है।

ईश्वर से प्रार्थना है कि हादसे में घायलों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें और दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान…

— Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) July 18, 2024
सीएम धामी ने किया ट्वीट
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोंडा रेल हादसे पर दुख जताया है...

उत्तर प्रदेश के गोंडा में रेल दुर्घटना का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ।

बाबा केदार से सभी यात्रियों के सकुशल होने की प्रार्थना करता हूं।

— Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) July 18, 2024
रेल मंत्रालय ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
 

In regard with the derailment of 15904 Dibrugarh Express in Lucknow division of North Eastern Railway, the helpline numbers are issued. pic.twitter.com/pe3CECrnmf

— Ministry of Railways (@RailMinIndia) July 18, 2024
कांग्रेस की कार्यकर्ताओं से बचाव कार्य की अपील
गोंडा रेल हादसे के बाद कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्य में अपना सहयोग देने का अनुरोध किया है।

यूपी के गोंडा से एक दुखद खबर आ रही है।

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इस दुखद हादसे में लोगों की मृत्यु और घायल होने की सूचना है।

ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और…

— Congress (@INCIndia) July 18, 2024

Also Read