धरना-प्रदर्शन : 22 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट कर्मचारियों का सामूहिक अवकाश, मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा विरोध

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 22, 2024 16:44

कलेक्ट्रेट के कर्मचारी 22 सूत्रीय मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश पर चले गए। कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में पुरानी पेंशन व्यवस्था को पुनः लागू करना, वेतन विसंगतियों को दूर करना, और कलेक्ट्रेट कर्मचारियों की प्रोन्नति शामिल… 

Gorakhpur News : गोरखपुर में उत्तर प्रदेश मिनिस्ट्रियल कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के आह्वान पर कलेक्ट्रेट के सभी कर्मचारी अपनी 22 सूत्रीय मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार शर्मा और मंत्री विश्वेश शुक्ला के नेतृत्व में कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। 

ये हैं कर्मचारियों की प्रमुख मांगें 
कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में पुरानी पेंशन व्यवस्था को पुनः लागू करना, वेतन विसंगतियों को दूर करना, और कलेक्ट्रेट कर्मचारियों को नायब तहसीलदार के पद पर 10 प्रतिशत पदों की प्रोन्नति शामिल हैं। इसके अलावा, कलेक्ट्रेट को मिनी सचिवालय घोषित करने जैसी मांगें भी शामिल हैं।

मांगों पर अभी तक कोई ठोस विचार नहीं किया गया
कर्मचारियों का कहना है कि उनकी इन मांगों पर अभी तक कोई ठोस विचार नहीं किया गया है। इसलिए, उन्होंने सामूहिक अवकाश लेकर अपनी मांगों के प्रति प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने का निर्णय लिया। कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित पर्यटन भवन में यह धरना जारी है, जहां कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं।

धरने से प्रशासनिक कामकाज में बाधा उत्पन्न 
इस सामूहिक अवकाश और धरने से प्रशासनिक कामकाज में बाधा उत्पन्न हो रही है। कर्मचारियों ने स्पष्ट किया है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, तब तक उनका विरोध जारी रहेगा। यह धरना और सामूहिक अवकाश कर्मचारियों के असंतोष को दर्शाता है, और अब यह देखना बाकी है कि प्रशासन उनकी मांगों पर क्या कदम उठाता है। 

Also Read