गोरखपुर विश्वविद्यालय : पांच मई को होने वाली तीन परीक्षाएं स्थगित, जानें किस दिन होंगे एग्जाम

UPT | दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय।

Apr 29, 2024 00:08

परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि पांच मई को राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) है। पांच को ही वार्षिक परीक्षा बीएससी भाग तीन के गणित, वनस्पति विज्ञान प्रथम प्रश्न पत्र, बीएससी भाग-तीन सांख्यिकी की परीक्षाएं भी थीं। बड़ी संख्या में ये विद्यार्थी नीट में आवेदन किए हैं। छात्र हित में यह निर्णय लिया गया है।

Gorakhpur News : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय और सम्बद्ध कॉलेजों में चल रही परीक्षाओं के बीच पांच मई को होने वाली तीन विषयों की परीक्षाएं विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्थगित कर दी है। इन परीक्षाओं की संशोधित समयसारिणी भी जारी कर दी गई है।

इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि पांच मई को राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) है। पांच को ही वार्षिक परीक्षा बीएससी भाग तीन के गणित, वनस्पति विज्ञान प्रथम प्रश्न पत्र, बीएससी भाग-तीन सांख्यिकी की परीक्षाएं भी थीं। बड़ी संख्या में ये विद्यार्थी नीट में आवेदन किए हैं। छात्र हित में यह निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि इसी तरह बीए द्वितीय सेमेस्टर मनोविज्ञान पेपर कोड (पीएसवाई 104) की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। पांच मई को होने वाली बीए द्वितीय सेमेस्टर के मनोविज्ञान की परीक्षा अब 19 मई को दोपहर 2 से दोपहर बाद 3:30 बजे की पाली में होगी। बीएससी भाग तीन की संशोधित समयसारिणी भी जारी कर दी गई है। परीक्षा नियंत्रक ने सभी विद्यार्थियों से कहा कि वह विश्वविद्यालय की वेबसाइट का अवलोकन करते रहें। समय सारिणी के अनुसार निर्धारित समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचें। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आगामी दिनों में परीक्षा की समय सारिणी में संशोधन किया जा सकता है।
 

Also Read