Gorakhpur News : स्‍कूल जाते समय 8वीं की छात्रा को अगवा कर दूसरे समुदाय के युवक ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

UPT | बेलीपार थाना

Aug 30, 2024 19:27

खबर गोरखपुर से है जहां स्‍कूल के लिए निकली कक्षा 8 में पढ़ने वाली 14 वर्षीय छात्रा को दूसरे समुदाय के युवक ने अगवा कर लिया. उसे रास्‍ते में...

Gorakhpur News : खबर गोरखपुर से है जहां स्‍कूल के लिए निकली कक्षा 8 में पढ़ने वाली 14 वर्षीय छात्रा को दूसरे समुदाय के युवक ने अगवा कर लिया, उसे रास्‍ते में पानी में नशीला पदार्थ ख‍िलाने के बाद दुष्कर्म कर फरार हो गया। जब स्‍कूल की छुट्टी के दौरान छात्रा घर नहीं पहुंची, तो परिजनों ने स्‍कूल पर कॉल किया। स्‍कूल प्रबंधन की ओर से बताया गया कि उनकी बच्‍ची आज स्‍कूल पढ़ने के लिए नहीं आई है। इसके बाद खोजबीन शुरू हुई तो बच्‍ची सड़क किनारे बेसुध हालत में मिली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।   गोरखपुर के बेलीपार थानाक्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी कक्षा 8वीं की छात्रा है। गुरुवार 29 अगस्‍त को वो सुबह गांव से स्‍कूल जाने के लिए निकली। मुख्‍य सड़क पर बस पकड़ने के पहले ही वो लापता हो गई। स्‍कूल से छुट्टी के बाद जब बच्‍ची स्‍कूल नहीं पहुंची तो परिजनों ने स्‍कूल पर कॉल किया। वहां से बताया गया कि वो स्‍कूल नहीं आई थी। इसके बाद परिजनों ने बेलीपार थाने की पुलिस को इसकी सूचना दी। परिजनों ने काफी तलाश के बाद बच्‍ची को बेलीपार के कट्या चौराहा के पास बेसुध हालत में बरामद किया।
बाइक पर जबरन बैठाकर किया अगवा उसने होश में आने के बाद पुलिस को बताया कि बेलीपार थानाक्षेत्र के बेलीपार का रहने वाला जैनशेख उर्फ अब्‍बू सायमा उर्फ डायमंड उसे असलहे के बल पर बाइक पर जबरन बैठाकर अगवा कर ले गया। रास्‍ते में उसे पीने के लिए पानी दिया। पानी पीने के बाद वो बेसुध हो गई। इसी दौरान उसने पीडि़ता के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद स्‍कूल की छुट्टी के समय उसे कट्या चौराहा पर छोड़कर वो फरार हो गया। पीडि़ता की मां की शिकायत पर पुलिस ने बीएनएस की धारा- 123, बीएनएस की धारा- 65 (1), लैंगिक अपराधों में बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 सेक्‍शन 4, बीएनएस 2023 के सेक्‍शन 352 के तहत केस दर्ज कर आरोपी को शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया।
आरोपी गिरफ्तार गोरखपुर के एसपी साउथ जितेन्‍द्र कुमार श्रीवास्‍तव ने बताया कि थाना बेलीपार पर 29 अगस्‍त को अपराह्न एक महिला ने तहरीर दी थी। उसने बताया कि उसकी बेटी कक्षा 8 में पढ़ती है। वो सुबह स्‍कूल जाने के लिए निकली थी, इसी दौरान बेलीपार का रहने वाले आरोपी जैनशेख उर्फ अब्‍बू सायमा उर्फ डायमंड ने उसकी बेटी को बाइक पर अगवा कर ले गया। इस दौरान उसने बच्‍ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपरी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में तहरीर लिखने के बाद शुक्रवार 30 अगस्‍त की सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Also Read