मदरसे में मौलवी की शर्मनाक हरकत : किशोरी को बंधक बना किया दुष्कर्म, चीखें सुनकर ग्रामीणों ने ऐसे बचाया

UPT | गोरखपुर।

Sep 11, 2024 01:39

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक मौलवी की क्रूरता की घटना सामने आई है। जिले में उरुवा थाना क्षेत्र के एक मदरसे में मौलवी ने एक छात्रा को बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। यह घटना सोमवार दोपहर की है...

Gorakhpur News : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक मौलवी की क्रूरता की घटना सामने आई है। जिले में उरुवा थाना क्षेत्र के एक मदरसे में मौलवी ने एक छात्रा को बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। यह घटना सोमवार दोपहर की है। छात्रा की चीखें पड़ोस के प्राथमिक स्कूल के बच्चों ने सुनीं, जिन्होंने गांववालों को सूचित किया। ग्रामीणों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौलवी को पकड़ा और उसकी पिटाई की, बाद में आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया।

मौलवी के खिलाफ मुकदमा
जानकारी के मुताबिक किशोरी की मां की तहरीर पर उरुवा थाने की पुलिस ने आरोपी मौलवी रहमत अली के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मौलवी का मूल निवास संतकबीर नगर जिले के बिधियानी गांव में है और वह गोरखपुर क्षेत्र के उरुवा इलाके के एक मदरसे में बच्चों को पढ़ाता है।

मौलवी ने छात्रा को अकेले रोका
संतकबीर नगर के खलीलाबाद, विधियानी गांव का रहमत अली उरुवा क्षेत्र के मदरसे में पढ़ाता है। सुबह आठ बजे वह मदरसे पर पहुंचा। गांव के बच्चे पढ़ने आए थे। आरोप है कि मौलवी रहमत अली ने पढ़ाई समाप्त होने के बाद सभी बच्चों को घर भेज दिया। 14 वर्षीय एक छात्रा को उसने जबरन रोक लिया और उसे बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। इस दौरान छात्रा की चीखें पास के प्राथमिक स्कूल के बच्चों तक पहुंच गईं, जिन्होंने इस बारे में ग्रामीणों को सूचित किया।

ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले
कुछ ही समय में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और उन्होंने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। छात्रा ने अपने माता-पिता को पूरी घटना की जानकारी दी। इस घटना की सूचना मिलने पर सीओ रत्नेश सिंह और उरुवा थानेदार भी मौके पर पहुंचे। सीओ ने मदरसा संचालक से भी पूछताछ की। एसपी उत्तरी जितेंद्र कुमार ने बताया कि किशोरी से दुष्कर्म के आरोपित मौलवी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आरोपी मौलवी रहमत अली के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Also Read