Gorakhpur News : धोखाधड़ी कर एटीएम बदल अपराध करने वाले अंतर जनपदीय गिरोह का एसएसपी ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार

UPT | पुलिस गिरफ्त में अभियुक्त

Aug 30, 2024 19:43

गोरखपुर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है जो एटीएम पर मौजूद रहकर...

Gorakhpur News : खबर गोरखपुर से है जहां गोरखपुर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है जो एटीएम पर मौजूद रहकर भोले-भाले लोगों को धोखे से उनका एटीएम कार्ड व पासवर्ड हासिल कर लेते थे और उनके खाते से लाखों रुपए निकाल लिया करते थे। गुलरिया पुलिस ने अंतर्जनपदीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से पुलिस ने तीन मोबाइल, 20 एटीएम कार्ड , 3000 रुपए नगद और घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को बरामद किया है आज इसका खुलासा गोरखपुर एसएसपी ने अपने कार्यालय पर किया है।   एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि गुलरिहा थाने पर 16 अगस्त को एक पीड़ित ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया कि भटहट बाजार स्थित एटीएम से पैसे निकालते समय कुछ अभियुक्तगण द्वारा धोखे से उनका एटीएम कार्ड बदल लिया गया एवं बासस्थान रोड पर एटीएम से 10000 रुपए निकाल लिया गया। इस संबंध में गुलरिहा पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश में जुट गई थी।

आरोपियों के खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे दर्ज
 मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को पुलिस ने आरोपी अजय शर्मा, इरफान और सुरजीत को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें गैंग का सरगना सुरजीत नामका है जो हर एटीएम पर घुमकर रैकी करता था और इरफान और अमन घटना को अंजाम दिया करते थे। फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे भेजने का काम किया है। पकड़े गए आरोपी के पास से अलग-अलग बैंकों के 20 एटीएम कार्ड मिला है और उस एटीएम कार्ड से एटीएम मशीन पर मौजूद भोली भाली जनता को मदद के बहाने उन्हें ठगने का काम किया करते थे।
टीम में ये लोग रहे शामिल गिरफ्तार करने वाली टीम में गुलरिया थाना प्रभारी शशि भूषण राय, उपनिरीक्षक विवेक मिश्रा, उप निरीक्षक आयुष द्विवेदी, उपनिरीक्षक अनूप कुमार, हेड कांस्टेबल सुदर्शन राय, कांस्टेबल अनुराग राजपूत, शुभम यादव शिवजी शामिल रहे।

Also Read